Advertisement
Subscribe for notification

टमाटर और प्याज पर धारा 144 लगी !

Advertisement

नई दिल्ली. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि महंगाई ने इतना व्यथित कर दिया है कि देश की रसोईयों (किचन) में टमाटर और प्याज पर धारा 144 लग गई है। टमाटर और प्याज 4 से ज्यादा नहीं रख सकते। पिछले साल इस वक्त टमाटर, भिंडी, प्याज, शिमला मिर्च की कीमत थी, उससे कहीं ज्यादा टमाटर, 100 से 120 रुपए तक बिका है।

Advertisement

पवन खेड़ा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भिंडी 120 रुपए किलो हैं। प्याज 50 रुपए किलो है, शिमला मिर्च सौ से एक सौ बीस रुपए बिक रही है? तमाम लोग ठगा हुआ महसूस करते हैं, जब सुबह दूध खरीदते हैं, सब्जी खरीदते हैं, फल खरीदते हैं, तेल खरीदते हैं। तेल, टमाटर और प्याज, आलू में तो आपस में जैसे प्रतियोगिता चल रही है कि मैं आगे जाऊँगा, नहीं, मैं आगे जाऊँगा। वो तमाम लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं आज।

खेडा ने आरोप लगाया कि सुबह से शाम तक हम और आप जब संघर्ष करते हैं और फिर खबर आती है कि रेडीमेड कपड़ों पर और चप्पल पर भी, ये वही चप्पल है, जिसको पहनकर मोदी कहते थे, हवाई जहाज में यात्रा की जाएगी, चप्पल पर भी जीएसटी 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया जाता है।
ज्वैलरी पर भी होने वाला है। आप बताइए कि अगर इस तरह से इन उत्पादों पर जीएसटी इतना बढ़ा दिया जाएगा, तो चोरी बढ़ेगी या घटेगी? ब्लैक इकॉनमी बढ़ेगी या घटेगी?

Hindi News: