जयपुर. पुलिस ने गैंगस्टर आनंदपाल के रिश्तेदार सोमेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हथियार बरामद किया है। सोमेन्द्र पांच हजार रुपए का इनामी है और कई प्रकरणों में वांछित है।
जयपुर पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपित सोमेन्द्र सिंह उर्फ समुन्द्र सिंह (40) मानसरोवर कॉलोनी झोटवाडा का रहने वाला है। सोमेन्द्र के खिलाफ करणी विहार, चित्रकुट व झोटवाडा में पांच अपराधिक प्रकरण दर्ज है।
सोमेन्द्र के गिरोह के सदस्य रैकी कर दुकानदारों व बिजनेसमैन लोगों को टारगेट करते है। हथियार दिखाकर व हवाई फायर कर उन्हें आनंदपाल के बुआ का लडक़ा बताते है। जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगते है।

पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि सोमेन्द्र सिंह भांकरोटा चौराहा से जयसिंहपुरा रोड पर अवैध हथियारों के साथ घूम रहा है। सूचना पर कांस्टेबल प्रवीण व हैड कांस्टेबल हरीराम मौके पर पहुंचे। कांस्टेबल प्रवीण के पकडऩे का प्रयास करने पर सोमेन्द्र ने पिस्टल तान दी, लेकिन उसने हैडकांस्टेबल हरीराम की मदद से सोमेन्द्र को पकड़ लिया। उसके कब्जे से एक पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस जब्त किया गया।

सिरसी रोड पांच्यावाला स्थित खण्डेलवाल ट्रेडर्स के मालिक कन्हैयालाल कुलवाल से रंगदारी वसूलने के लिए सोमेन्द्र सिंह ने साथी के साथ मिलकर 23 सितम्बर को व्यापारी कन्हैया लाल पर देशी कट्टे से गोली दागी, लेकिन वह बाल-बाल बच गया था। शाम को सोमेन्द्र ने कन्हैया लाल को रंगदारी मांगने के लिए कॉल किया और कहा कि मैं आनंदपाल का बुआ का लडक़ा बोल रहा हूं। दस लाख रुपए की रंगदारी नहीं दी तो परिणाम भुगतने को तैयार रहो। इससे पूर्व भी उसने साथियों के साथ मिलकर चित्रकूट इलाके में व्यापारी कन्हैयालाल पर लाठी-डण्डों से हमला किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.