नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर के कंधों पर सवार होकर सर्दी भी राजस्थान पहुंच गई है। इसके प्रभाव से राज्य के माउंट आबू में पारे ने जमाव बिंदु छू लिया है। मौसम विभाग ने इसकी पुष्टि की है।

राज्य के बाकी इलाकों में भी अच्छी खासी सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में राज्य के कई जिलों में बादल छाये रहने तथा हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। विभाग के अनुसार माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मैदानी इलाकों में रात का न्यूनतम तापमान चूरू में 5.8 डिग्री, भीलवाड़ा में 7.0 डिग्री, पिलानी में 7.1 डिग्री, सीकर में 7.4 डिग्री, डबोक में 7.3 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 7.6 डिग्री, अजमेर में 9.2 डिग्री, गंगानगर में 9.4 डिग्री व सवाई माधोपुर में 10.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

अगले दो दिनों में राज्य के कई हिस्सों में बादल छाये रहने का अनुमान है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए 24-25 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरु तथा आसपास के क्षेत्रों में 24 नवंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे तथा 25 नवंबर को इन जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। राज्य के अन्य स्थानों पर हल्के बादल व मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published.