नई दिल्ली. कभी भाजपा के पल्लू से बंधी शिवसेना ने कहा है कि ठाकरे परिवार के बारे में व्यक्तिगत टिप्पणियों के बावजूद उद्धव ठाकरे उतना नीचे नहीं गिरेंगे जितना प्रधानमंत्री……। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बीजेपी ने जमकर उनके परिवार के बारे में व्यक्तिगत टिप्पणियां की हैं लेकिन वो कभी उतना नीचे नहीं गिरेंगे।

बीजेपी के बराबर नहीं गिरेंगे

उद्धव ठाकरे ने अंग्रेज़ी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में वे बीजेपी के स्तर पर नीचे गिरकर उन पर हमला नहीं बोलते। मैं किसी पर व्यक्तिगत हमला करने से हमेशा दूर रहता हूँ। मैं उन मुद्दों पर बोलता हूँ जिनका असर मेरे राज्य पर पड़ता है। बीजेपी ने मेरे परिवार पर जिस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणियाँ की हैं, मैं वैसा नहीं करता। वो आज जिस तरह मेरे परिवार पर हमला बोल रहे हैं वो उनकी राजनीति का स्तर दिखाता है।

फिर पड़ी शीर्ष अदालत की फटकार

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने सभी राजनीतिक पार्टियों को फटकार लगाते हुए कहा है कि कोरोना दिन पर दिन गंभीर होता जा रहा है और राजनीतिक पार्टियों को राजनीति से ऊपर उठकर इससे निबटना होगा। शीर्ष अदालत की जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस आरएस रेड्डी और जस्टिस एमआर शाह की बेंच ने देश भर में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों का ज़िक्र करते हुए कहा कि राज्यों को हालात का मुकाबला करने के लिए राजनीति से ऊपर उठना होगा। अब वक़्त आ गया है जब देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए नीतियाँ, दिशा-निर्देश और ज़रूरी प्रक्रियाओं को लागू कराने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published.