श्रीनगर. पुलवामा में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया और दूसरे ने जवानों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इस दौरान एक आम नागरिक की भी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार सुरक्षाबलों ने जिले के लालपोरा इलाके में घेराव करके तलाश अभियान चलाया। अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो लोग घायल हो गए। घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। सुरक्षा बलों ने रात भर इलाके को घेरे रखा। शुक्रवार सुबह एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है। अभियान के दौरान एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

ज्ञान प्रदान करने में यकीन है इजरायल का

उधर भारत में इजराइल के राजदूत जॉन मलका ने कहा कि उनका देश भारत के पूर्वोत्तर राज्यों के साथ संबंधों को मजबूत करना चाहता है और इस क्षेत्र में विनिर्माण को बढ़ावा देने को प्रौद्योगिकी साझा करने को तैयार है।
इजराइल मानव संसाधन विकसित करने के लिए ज्ञान साझा करने में भी रुचि रखता है। इजरायल भारत का एक मजबूत रणनीतिक साझेदार है और पूर्वोत्तर क्षेत्र के साथ प्रौद्योगिकी साझा करना चाहता है। दो दिवसीय यात्रा पर त्रिपुरा पहुंचे राजदूत ने मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से भी मुलाकात की।
भारत हमारा करीबी दोस्त है। दोनों देशों ने विकास के क्षेत्रों में एक-दूसरे की मदद करने का वादा किया है। चूंकि पूर्वोत्तर भारत का अभिन्न अंग है, इसलिए हम यहां उच्च और उन्नत प्रौद्योगिकियों को साझा करना चाहते हैं, खासतौर से विनिर्माण, पैकेजिंग और नौवहन के क्षेत्र में। मलका ने कहा कि उनका देश इजरायल और असम के गुवाहाटी के बीच हवाई संपर्क में भी रुचि रखता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.