नई दिल्ली. देश के जाबांजों ने जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को चार आतंकवादियों को मार गिराया। उनके कब्जे से भारी मात्रा में एके-47 राइफलों और ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

पुलिस महानिरीक्षक (जम्मू रेंज) मुकेश सिंह के अनुसार जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बान टोल प्लाजा के समीप मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर हो गए लेकिन एसओजी के दो सदस्य भी घायल हो गए। भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों समेत आतंकवादियों के घुसपैठ की खुफिया सूचना के आधार पर विभिन्न जांच चौकियों पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया गया था।

सुबह करीब पांच बजे बान टोल प्लाजा के नजदीक एक ट्रक को रोका गया। ट्रक रुकने के बाद चालक भाग निकला। तलाशी के दौरान ट्रक में छुपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी। लगभग तीन घंटे की मुठभेड़ में और तीन घंटे में चार आतंकवादी मारे गए। ट्रक से 11 एके-47 राइफल तथा 29 ग्रेनेड समेत काफी संख्या में अन्य हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया।

मुठभेड़ में एसओजी के कुलदीप राज (अखनूर) और मोहम्मद इशाक मलिक (नील कासिम बनिहाल, रामबन) घायल हो गए। दोनों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे और वे हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.