ईडी सूत्रों का दावा

नई दिल्ली. ईडी ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक के कथित सहयोगी अमित चंदोले को गिरफ्तार कर लिया है। चंदोले को धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया। शुक्रवार को स्थानीय अदालत के समक्ष उसे पेश किये जाने की उम्मीद है। ईडी चंदोले की भूमिका और सरनाइक, सुरक्षा सेवा प्रदाता टॉप्स ग्रुप और उसके प्रवर्तक राहुल नंदा के साथ संदिग्ध लेन देन की जांच कर रही है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार नंदा ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया है। ईडी ने 24 नवंबर को ठाणे और मुंबई में सरनाइक, नंदा और कुछ अन्य के 10 परिसरों पर छापेमारी की थी। 2014-15 के दौरान कंपनी द्वारा महाराष्ट्र सरकार के एक संगठन को सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए जाने का एक खास मामला भी जांच के घेरे में है।

ईडी ने सरनाइक के ठिकाने से विदेशी बैंक का डेबिट कार्ड भी छापेमारी के दौरान जब्त किया है और इसका पता पाकिस्तान के एक व्यक्ति के नाम पर है जो विदेश में बसा है। इस संदर्भ में विधायक से जल्द ही पूछताछ की जाएगी। शिवसेना ने छापेमारी के इस मामले को राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया था और कहा था कि महाराष्ट्र सरकार और उसके नेता किसी के दबाव के सामने नहीं झुकेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.