नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव में 22 वर्षीय युवती को जान से मारने की धमकी देकर कथित रूप से बलात्कार करने का मामला सामने आया है। बलात्कार के आरोपी युवक ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
भीमपुरा थाना क्षेत्र में 22 साल की युवती ने भीमपुरा थाना में शुक्रवार को शिकायत दर्ज करायी कि छह महीने पहले उसके गांव के राधेश्याम नामक युवक ने उसके पिता को जान से मारने की धमकी देकर उससे बातचीत शुरू की। वह दो दिन पहले खेत जा रही थी तो उसने जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया और यही नही उसने इस घटना का वीडियो बना कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड विधान एवं आई टी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने युवती को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ी

नई दिल्ली. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के चलते फैली महामारी से पहले घरेलू हवाई यात्रियों की जितनी संख्या थी अब उसके आधे से ज्‍यादा फिर से हवाई यात्रा करने लगे हैं।
प्रदीप खरोला अमेठी के फुर्सतगंज में सरकार द्वारा संचालित इंदिरा गांधी राष्‍ट्रीय उड़ान अकादमी के 36वें स्‍थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लागू लॉकडाउन के दो महीने के अंतराल के बाद मई में उड़ाने शुरू हुई तो पहले दिन केवल 30, 000 यात्री थे, लेकिन दो नवंबर को यह संख्‍या दो लाख से ऊपर पहुंच गई।

लगभग 100 प्रतिशत बुकिंग और चेक-इन ऑनलाइन हो रही है एवं विमानन सेवा अब इस प्रयोग के अनुरूप अपने को तैयार कर चुकी है। सामान्‍य स्थिति में साढ़े तीन से चार लाख यात्री प्रतिदिन यात्रा करते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि अब बहुत तेजी से स्थिति अनुकूल हो रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.