नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केजरीवाल सरकार इससे निपटने के लिए कठोर कदम उठाने की तैयारी में है जिनमें कुछ क्षेत्रों में फिर से लाॅकडाउन और वैवाहिक समारोह में संख्या 50 तक सीमित करना शामिल है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसके संकेत दिए।

केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र को एक प्रस्‍ताव केंद्र सरकार को भेजा है जिसमें छोटे स्‍तर पर फिर लॉकडाउन की अनुमति मांगी गई है। यदि केंद्र से अनुमति मिल जाती है तो अधिक संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन फिर लगाया जा सकता है।

विवाह समारोह में 50 की अनुमति

मुख्यमंत्री ने कहा क‍ि कुछ बाजारों में दिवाली के दौरान काफी लापरवाही सामने आई। बाजार आने वाले लोग न मास्‍क पहन थे, न सोशल डिस्‍टेंसिंग नजर आया। यदि बाजारों में मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा और वह जगह कोरोना हॉटस्‍पॉट बन सकती है तो उन बाजारों को फिर कुछ दिनों के लिए बंद करने की अनुमति दी जाए।

केंद्र को ऐसा प्रस्‍ताव को भेजा जा रहा है। विवाह समारोह में मेहमानों की संख्‍या 200 तक रखने की छूट दी गई थी लेकिन बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे 50 तक सीमित रखने का प्रस्‍ताव उपराज्यपाल को भेजा गया है। जबकि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा था कि फिर से लाकडाउन का कोई इरादा नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.