दिल्ली में हाईवोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा

नई दिल्ली. कांग्रेस राजनीतिक दुश्मनी छोड़कर अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जयजयकार करने को तैयार है। लेकिन इसके लिए उसने इसके लिए शर्त लगाई है कि मोदी पहले किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दें।

कांग्रेस ने ये ऐलान आंदोलनरत किसानों के बीच जाकर किया। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अगर मोदी जी न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दे दें तो पार्टी मोदी जी की जय-जयकार कर देगी।

आंदोलनरत किसान किसान राजधानी दिल्ली के निरंकारी ग्राउंड में धरना देने की अनुमति मिल जाने के बावजूद किसान सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों से मुलाकात करने पानीपत पहुंचे कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनेगी तो इस कानून को तुरंत रद्द कर दिया जाएगा।

पार्टी की ओर से सुरजेवाला ने कहा कि किसान न कांग्रेस का है न बीजेपी का है। किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दीजिए वे सबसे पहले मोदी की तारीफ करेंगे। इधर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मोदी सरकार ने एमएसपी को डेढ़ गुना किया। 10 हजार एफपीओ बनाने का काम चल रहा है। ये सारे काम 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने की दिशा में काम हैं। नए कानून आने वाले कल में किसान के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले हैं।

उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया। राहुल गांधी ने एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें जवान एक बुजुर्ग किसान को लाठी दिखा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारा विश्वास जय जवान जय किसान में है लेकिन मोदी के अहंकार ने जवान और किसान को आमने-सामने ला खड़ा किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी अपने खरबपति दोस्तों के लिए लाल कालीन बिछाते हैं लेकिन किसानों के आगे गड्ढे खोद दिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.