जयपुर के स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक के सहयोग से होमगार्ड्स के लिए रक्तदान शिविर लगाया गया. इसके अलावा आईसीआईसीआई फाउंडेशन और अपोलो फार्मेसी के साथ मिलकर भी रक्तदान शिविर लगाया गया.

जानकारी के अनुसार रविवार 4 दिसम्बर को संसार चन्द्र रोड, आनन्द भवन के सामने स्थित कार्यालय कमांडेंट, होम गार्ड ट्रेनिंग सेंटर में स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान वाहिनी में रक्तदान शिविर लगाया गया. इस अवसर पर कमांडेंट अनवर एच. खान व कंपनी कमांडर चन्द्रपाल सिंह मौजूद रहे. शिविर में 68 होम गार्डो ने रक्तदान किया.

सोमवार 12 दिसम्बर को जे एल एन मार्ग स्थित जयपुर स्टाक बिल्डिंग में आईसीआईसीआई फाउंडेशन एवं स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया गया. फाउंडेशन के सेंटर हेड नवनीत जुनेजा ने बताया कि शिविर प्रति वर्ष लगाया जाता है. शिविर में 132 यूनिट रक्त एकत्र किया गया.

इधर अपेक्स स्वास्थ्य कल्याण ब्लड बैंक और अपोलो फार्मेसी लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. अपोलो फार्मा के जनरल मैनेजर निखिल सिंह ने बताया कि रक्तदान शिविर में 18 यूनिट रक्तदान किया गया. राजस्थान हॉस्पिटल एवं स्वास्थ्य कल्याण ग्रुप के चेयरमैन डॉ एस.एस. अग्रवाल ने बताया कि सामाजिक सरोकार में रक्तदान शिविर का आयोजन मानवता के लिए जीवनदायिनी प्रयास है और यह सभी के लिए अनुकरणीय भी है. उन्होंने अपोलो फार्मेसी के समस्त स्टाफ को रक्तदान के लिए साधुवाद दिया.

Leave a comment

Your email address will not be published.