उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री पर हमला

नई दिल्ली. हिन्दुत्व समर्थक नीतियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अक्सर हमलावर रहने वाले विपक्षी नेताओं में से एक उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फिर उन पर तंज कसा है कि जनता समझ गई है कि भूखे भजन ना होय गोपाला। यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इंडोनेशिया यात्रा पर निशाना भी साधा और सवाल किया कि क्या प्रधानमंंत्री का यह दौरा मुसलमान बिरादरी के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण’ का प्रयास है।

योगी कहते हैं ईद नहीं मनाते !

अखिलेश ने एक मीडिया एजेंसी से कहा कि भाजपा सपा पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाती रही है। प्रदेश में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में कहते हैं कि वह हिंदू हैं और ईद नहीं मनाते। प्रधानमंत्री मोदी रमजान के इस महीने में इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा से लौटे हैं। तो क्या यह मुसलमानों के ‘अंतरराष्ट्रीय तुष्टीकरण‘ की कोशिश है? प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा की थी।

वादाखिलाफी से नाराज है पूरा देश

वहां के राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ इस्तिक़लाल मस्जिद भी गये और सम्मानस्वरूप दी गई चादर ओढ़ी थी। अखिलेश ने कहा कि ना सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लोग इस पार्टी की वादाखिलाफी से नाराज हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने नेताओं को कोरी बयानबाजी से रोके। भाजपा को पराजय का सामना करना सीख लेना चाहिये, वरना उसे वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव का परिणाम हजम नहीं होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.