Advertisement
Subscribe for notification

27 नवम्बर 2021 का राशिफल : मेष राशि वाले जिद्दी ना बनें, वृषभ को पिता से आर्थिक लाभ

Advertisement

मनुष्य का सबसे पुराना शगल है कि वह भविष्य में झांक कर यह जान ले कि उसके साथ क्या होने वाला है। उसके समक्ष कैसी अड़चन आने वाली है। उसके परिजनों पर क्या संकट है। इन सबके बारे में जानने का सबसे बेहतरीन भारतीय ज्योतिष है जिसमें 12 राशि हैं और वे 12 ग्रहों से संचालित होती हैं। इसलिए हिंदी हैडलाइन डॉट काम इन 12 ग्रहों की चाल पर नजर रखने के लिए प्रसिद्ध जयपुर के ज्योतिषी पंडित सुरेश जोशी के ज्ञान के पिटारे से बारह राशियों के प्रतिदिन के भविष्यफल की भविष्यवाणी लेकर आता है। तो फिर जानिए आपका 27 नवम्बर 2021 का राशिफल !

Advertisement

मेष (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज दिन मध्यम फलदायी है. स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है. शारीरिक थकान परेशान करेगी। संभव हो तो प्रवास टालें. जिद्दी ना बने रहें. स्वास्थ्य संभालें, क्योंकि पेट से सम्बंधित बीमारी की आशंका बनी रहेगी. संतान के विषय में चिंतित रहेंगे. काम की भागदौड़ के बीच परिवार के लिए कम समय निकाल पाएंगे, इस कारण परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य बना रहेगा. निवेश की योजना ना बनाएं.

वृषभ (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज दिन मध्यम फलदायी है. किसी भी काम को दृढ़ मनोबल एवं पूर्ण विश्वास के साथ करें. पिता एवं पैतृक संपत्ति से लाभ होने के योग हैं. पिता का व्यवहार भी अच्छा रहेगा. पिता से आर्थिक लाभ हो सकता है. कलाकार तथा खिलाड़ियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है, क्योंकि उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा. संतान के पीछे धन खर्च के योग हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का समय अच्छा है.

मिथुन (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज का दिन अच्छा और लाभदायी होगा. मित्र, बंधु-बांधवों एवं पड़ोसियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे. आर्थिक मामलों में सजग रहेंगे. कहीं निवेश करने का प्लान कर रहे हैं, तो आज जरा संभलकर ही रहें. आज मन चंचल होने की वजह से विचारों में जल्दी-जल्दी परिवर्तन आएगा. तन-मन में ताजगी का अभाव रहेगा. नए काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा है. विरोधियों को परास्त कर पाएंगे. आनंद-उल्लास और भाग्यवृद्धि का दिन है.

कर्क (ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज का दिन मध्यम फलदायी है. मन में किसी बात की ग्लानि रहेगी. जो भी काम करेंगे, उसमें संतोष नहीं मिलेगा. स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा. दांयी आंख में परेशानी होने की आशंका बनी रहेगी. परिजनों से मनमुटाव हो सकता है. मानसिक व्यवहार नकारात्मक रहेगा. कार्यस्थल पर काम अधूरा रह सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ने में सफलता नहीं मिलेगी. किसी भी प्रकार की अनैतिक प्रवृत्ति से आज दूर ही रहें. खर्च पर संयम रखें.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज किसी भी काम के संबंध में आत्मविश्वास के साथ त्वरित निर्णय ले सकेंगे. कार्यस्थल पर कार्य करने के तरीकों की प्रशंसा होगी. पिता तथा बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. स्वभाव में क्रोध और व्यवहार में उग्रता रहेगी. इस पर अंकुश रखें. सिर दर्द तथा पेट संबंधी शिकायतें रहेंगी. दांपत्य जीवन में मेल-जोल रहेगा. प्रेम जीवन में संतुष्टि के लिए अतिरिक्त प्रयास करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य सुख मध्यम रहेगा.

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

शारीरिक और मानसिक चिंता में रहेंगे. इगो के कारण किसी के साथ झगड़ा हो सकता है. आकस्मिक धन खर्च होगा. दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है. मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा. इस दौरान बाहर जाने या खाने से बचना चाहिए. अधीनस्थ व्यक्ति तथा नौकरवर्ग से परेशानी का अनुभव होगा. कार्यस्थल पर भी काम समय पर पूरा नहीं हो सकेगा. आज ज्यादातर समय मौन रहें और धैर्य के साथ दिन गुजारें.

तुला (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज का दिन शुभफलदायक और लाभप्रद है. मित्रों के साथ मिलना- जुलना या पर्यटन का आनंद मिलेगा. परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा. पुत्र और पत्नी से सुख संतोष का अनुभव होगा. नौकरी-व्यवसाय में आय वृद्धि होगी. व्यापार में विकास के अवसर मिलेंगे. अविवाहितों का रिश्ता पक्का हो सकता है. दांपत्य जीवन में उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त कर सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, लेकिन पढ़ाई के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भी ध्यान रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

चंद्रमा राशि बदलकर आज सिंह राशि में होगा. आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दसवें भाव में होगी. घर में आनंद उल्लास का वातावरण रहेगा. सभी काम सरलता से पूरे होंगे. व्यापारियों को व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे. आय में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रगति का मार्ग खुलेगा. उच्च अधिकारियों तथा बुजुर्गों का सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. संतान से संतोष मिलेगा. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. प्रेम जीवन में रोमांस छाया रहेगा. जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे.

धनु  (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे)

आज किसी भी तरह की यात्रा को टालना हित में रहेगा. स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा. मन में व्याकुलता रहेगी. संतान के विषय में चिंता हो सकती है. व्यवसाय में बाधा उत्पन्न होगी. भाग्य साथ नहीं दे रहा, जोखिम भरे विचारों से दूर रहें. काम में सफलता प्राप्ति के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. अधिकारियों के साथ विवाद हो सकता है. आज का दिन धैर्य के साथ गुजारें. काम से काम रखकर विवादों को टालें.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

कार्यालय एवं व्यापार में परिस्थिति आपके अनुकूल होगी. समय पर ऑफिस के काम पूरे कर पाएंगे. व्यापार तथा सामाजिक काम के लिए बाहर जाने का अवसर मिल सकता है. खान-पान एवं घूमने-फिरने में ध्यान रखें. आकस्मिक खर्च के योग हैं. भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढ़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है. घुटनों में दर्द हो सकता है. नेगेटिव विचारों को अपने से दूर रखें. नए काम की शुरुआत आज ना करें.

कुम्भ (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल भरपूर मात्रा में होगा. नए व्यक्तियों के साथ मित्रता होगी. प्रवास, मौज मस्ती, स्वादिष्ट भोजन, नए परिधान आपके आनंद में बहुत अधिक वृद्धि करेंगे. भागीदारी से लाभ हो सकता है.

मीन  (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची)

घर में शांति और आनंद के वातावरण का सकारात्मक प्रभाव काम पर देखने को मिलेगा. उग्र स्वभाव और वाणी पर अंकुश रखना होगा. अधीनस्थ कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी. किसी नए रिश्ते की शुरुआत भी कर सकते हैं. निवेश संबंधी योजना बना सकेंगे.

Hindi News: