Advertisement
Subscribe for notification

आज सिर्फ कर्क राशिवालों की होगी बल्ले-बल्ले, मेष को नहीं मिलेगा भोजन तो तुला को रखना होगा वाणी पर संयम

Advertisement

 

Advertisement

aaj ka rashifal 14 January 2022 (आज का राशिफल)

मेष

आज के दिन निजी विचारों को छोड़कर दूसरों के विचारों को अपनाने की जरूरत है. कार्यस्थल पर सहयोगात्मक रवैया रखें. बिजनेस में ग्राहकों या बिजनेस पार्टनर को पूरा रेस्पॉन्स दें. परिजनों से बात करते समय समझौतावाती व्यवहार अपनाना उचित रहेगा. वाणी पर संयम रखें अन्यथा किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है. समय पर भोजन मिलने की संभावना कम है. इससे तनाव हो सकता है. आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें. अनावश्यक खर्च हो सकता है.

वृषभ

आज का दिन उत्साह और प्रसन्नतापूर्ण रहेगा. कार्यस्थल पर निर्धारित काम समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहने से सुख और आनंद की अनुभूति होगी. सगे-संबंधियों या मित्रों से उपहार मिलेगा. कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है. स्वादिष्ट भोजन दिन को खुशहाल बनाएगा. आर्थिक लाभ की संभावना है. वैवाहिक जीवन का उत्तम सुख प्राप्त कर सकेंगे. प्रेम जीवन में साथी का रवैया सकारात्मक रहेगा.

मिथुन

आज दिन शारीरिक एवं मानसिक अस्वस्थता के साथ चिंता में भी रहेगा. शारीरिक कष्ट की आशंका रहेगी. संक्रामक रोगों से बचने का प्रयास करना होगा. परिजनों और स्नेहियों के साथ दुर्घटना की आशंका रहेगी. आज कोई भी काम बिना विचारे नहीं करें. व्यवहार से किसी को कोई भ्रम न हो इसका ध्यान रखें. आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा. आध्यात्मिकता से राहत मिलेगी.

कर्क

आज का दिन बहुत लाभकारी है. आय में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ होगा. मित्रों के साथ मुलाकात हो सकती है. व्यापार में नए ग्राहक मिल सकते हैं. संतान और जीवनसाथी से सुख मिलेगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. चिंता से मुक्ति मिल सकती है. मित्रों के साथ प्राकृतिक स्थान पर जाने की योजना बन सकती है. आज का दिन भोजन सुख के लिए अच्छा है. परिजनों के साथ मनोरंजन पर ध्यान देंगे.

सिंह

दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी काम को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. व्यवसाय में प्रतिभा से विशेष लाभ प्राप्त कर सकेंगे. नौकरी में पदोन्नति के योग बन सकते हैं. उच्च अधिकारियों को काम से प्रभावित कर सकेंगे. पिता से लाभ होगा. संपत्ति तथा वाहन संबंधी काम अत्यंत सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी. पारिवारिक सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंध और मजबूत होगा.

कन्या

आज का दिन आनंददायक रहेगा. आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से बातचीत होने से प्रसन्न रहेंगे. धार्मिक काम या धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च होगा. भाई-बहनों से लाभ मिलने की संभावना है. विदेश जाने के इच्छुक लोगों को अनुकूल अवसर मिलेंगे. कार्यस्थल पर काम समय पर पूरा करने की कोशिश करेंगे. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है. प्रेम जीवन मधुर बना रहेगा.

तुला

किसी भी नए काम का आरंभ नहीं करें. वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें. गलतफहमी के कारण नुकसान हो सकता है. दोस्त के रूप में छिपे शत्रुओं से सावधान रहें. स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें. आध्यात्मिकता की ओर आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है. काफी कोशिश के बाद मानसिक शांति को प्राप्त कर पाएंगे.

वृश्चिक

आज के दिन को पूरी तरह से आमोद-प्रमोद में बिताना पसंद करेंगे. दैनिक कामों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे. मित्रों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा. उत्तम भोजन और नए वस्त्र और आभूषण प्राप्त होंगे जिससे काफी प्रसन्न रहेंगे. व्यापार और भागीदारी के काम में लाभ होगा. सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे.

धनु

शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. अधिक मेहनत के बाद भी काम में सफलता कम मिलेगी. इससे निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं. आज यात्रा को टालना हितकर रहेगा. दोपहर बाद का समय अनुकूल रहेगा. शरीर में ताजगी का संचार होगा. आर्थिक लाभ हो सकता है. व्यापार के लिए किसी खास व्यक्ति से मीटिंग कर पाएंगे. बाहर खाने-पीने में लापरवाही ना करें.

मकर

आज किसी बात को लेकर ज्यादा इमोशनल ना हो. जमीन-जायदाद के दस्तावेज ध्यान से पढ़ें. कोर्ट से संबंधित काम बेहद ध्यान से करें. मानसिक चिंता रहेगी. जिद्दी व्यवहार टालें. संतान की चिंता रहेगी. सरकारी अधिकारियों से बातचीत में सफलता मिलेगी. आज के दिन यात्रा को टालना हितकर रहेगा. व्यापार बढ़ाने की नई योजना पर काम शुरू कर पाएंगे.

कुंभ

आज नए काम करने की प्रेरणा मिलेगी. अति महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. साहित्य से जुड़े काम के लिए दिन अच्छा है. दोपहर बाद परिस्थिति में बदलाव आएगा. किसी बात को लेकर कन्फ्यूजन बना रहेगा. किसी की वाणी और व्यवहार से ठेस लग सकती है. मकान अथवा भूमि से सम्बंधित दस्तावेज सम्बंधी कोई काम आज न करें. मानसिक चिंता दूर करने के लिए आध्यात्मिकता की शरण ले सकते हैं.

मीन

आज खर्च अधिक हो जाने से चिंता में रह सकते हैं. किसी से मनमुटाव और तनाव हो सकता है.वाणी पर नियंत्रण रखें. आर्थिक मामलों में संभलकर चलें. व्यापार क्षेत्र में कड़ी प्रतियोगिता का सामना करना पड़ेगा. मन में किसी बात को लेकर दुविधा रह सकती है. कार्यस्थल पर दूसरों के काम में हस्तक्षेप की जगह अपना ही काम करें अन्यथा मानहानि हो सकती है.

ज्योतिषाचार्य पंडित सुरेश जोशी
मानसरोवर जयपुर

Hindi News: