Advertisement
Subscribe for notification

आज पलट जाएगी धनु और कुंभ राशिवालों की किस्मत, दिन भर होगी धनवर्षा, शेष रखें वाणी पर संयम

Advertisement

 

Advertisement

aaj ka rashifal 13 January 2022 (आज का राशिफल)

 

मेष

दिन का आरंभ उत्साह से होगा. शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा. मित्रों, स्नेहीजनों के साथ मेल-मिलाप होगा. परिजनों के साथ मतभेद हो सकता है. बाहर खाने-पीने में संयम रखें. बातचीत करते समय उग्र भाषा का प्रयोग न करें. वाणी पर संयम रखें. घर-परिवार और मित्रों के साथ समय अच्छा गुजरेगा.

वृषभ

घर के सदस्यों के साथ आवश्यक चर्चा करेंगे. घर की सुंदरता बढ़ाने में व्यस्त रहेंगे. मां का विशेष आशीर्वाद मिलेगा. कार्यालय में वरिष्ठों के साथ मधुर संबंध बनेंगे. दोपहर बाद सामाजिक काम में अधिक रुचि लेंगे. मित्रों से लाभ होगा. संतान से कोई अच्छी खबर मिलेगी. नई मित्रता से मन प्रसन्न रहेगा. आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है. प्रेम संबंधों में आगे बढ़ने की जल्दबाजी ना करें.

मिथुन

पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में दिन बहुत अच्छी तरह से गुजरेगा. दोनों जगहों पर आवश्यक चर्चाओं में व्यस्त रहने वाले हैं. काम का भार बढ़ने से स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. मित्रों के साथ आनंददायक मुलाकात होगी. पर्यटन पर जाने का योग बनेगा. सामाजिक काम में योगदान देंगे. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. जीवनसाथी के साथ चल रहा तनाव दूर होगा.

कर्क

आज शारीरिक रूप से थकान और मानसिक रूप से चिंता का अनुभव करेंगे. क्रोध रहने से किसी के साथ विवाद भी हो सकता है. दोपहर बाद स्थिति में सुधार होगा. परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा. व्यापार और नौकरी में पार्टनर या अधिकारी के साथ सार्थक चर्चा होगी. आर्थिक लाभ होने से निवेश संबंधी चर्चा कर सकते हैं. परिजनों के साथ दोपहर बाद का समय अच्छा गुजरेगा.

सिंह

पारिवारिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में दिन अच्छी तरह से गुजरेगा. काम का बोझ बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ शिथिलता रहेगी. दोपहर बाद स्वास्थ्य में सुधार होगा. प्रिय मित्र मिलने से दिन आनंद में गुजरेगा. प्रवास या पर्यटन का आयोजन होगा. सामाजिक काम में भाग लेने की इच्छा पूरी हो सकती है.

कन्या

आज किसी बात का गहरा विचार करेंगे. ज्योतिष या आध्यात्म में ध्यान आकर्षित होगा. सोच-समझकर बोलें ताकि किसी के साथ विवाद न हो. स्वास्थ्य नरम रहेगा. दोपहर बाद किसी यात्रा पर जा सकते हैं. धार्मिक तथा मांगलिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य बना रहेगा. थोड़े लाभ के लालच में बड़ा निवेश करने से बचें.

तुला

आज दिन की शुरुआत आनंद के साथ होगी. दोपहर बाद मन में किसी बात को लेकर चिंता रहेगी. आर्थिक लाभ के लिए किसी मीटिंग में शामिल हो सकते हैं. यात्रा की संभावना है. वाणी पर नियंत्रण रखें. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. नए काम की शुरुआत ना करें. कार्यस्थल पर केवल काम पर ध्यान देंगे तो पूरा कर सकेंगे. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे.

वृश्चिक

किसी खास बौद्धिक काम में व्यस्त रहेंगे. लोगों के साथ व्यवहार अच्छा बना रहेगा. छोटे प्रवास की संभावना है. धन संबंधी काम के लिए आज समय अच्छा है. दोपहर बाद मित्रों तथा सम्बंधियों के साथ यात्रा हो सकती है. बाहर खाने-पीने का आनंद उठा सकेंगे. आज गुस्से पर नियंत्रण रखें. परिवार के साथ दिन अच्छा गुजरेगा. कार्यस्थल पर काम की प्रशंसा होगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य है.

धनु

नौकरी करने वालों के लिए आज लाभ का दिन है. आर्थिक लाभ की संभावना है. घर में आनंद का वातावरण रहेगा. नौकर और सहकर्मी सहायक बनेंगे. काम में सफलता और यश की प्राप्ति होगी. विरोधी और गुप्त शत्रु चाल में नाकाम रहेंगे. मित्रों से मुलाकात होगी. परिवार की जरूरत पर धन खर्च करेंगे. घर का इंटीरियर बदलने के लिए भी कुछ खर्च कर सकते हैं.

मकर

आज मानसिक रूप से काफी अशांत और असमंजस में रहेंगे. ठोस निर्णय नहीं ले पाने से तनाव में रहेंगे. भाग्य साथ नहीं रहेगा. संतान के विषय में चिंतित रहेंगे. घर में बुजुर्गों की तबीयत खराब हो सकती है. शारीरिक रूप से अस्वस्थ रह सकते हैं. विरोधियों के साथ वाद-विवाद में न उतरना हितकर है. पेट दर्द से परेशानी होगी.

कुंभ

स्वभाव में भावुकता अधिक होने से मानसिक बेचैनी रहेगी. आर्थिक मामलों में किसी बात की उलझन हो सकती है. माता से अधिक प्रेम का अनुभव होगा. महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र या आभूषणों खरीद पर धन खर्च करेंगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी. स्वभाव में गुस्सा रह सकता है. सार्वजनिक रूप में मानहानि की संभावना. समय पर काम पूरा नहीं होने से दिक्कत हो सकती है.

मीन

काम में सफलता पाने के लिए और महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज का दिन उत्तम है. विचारों में स्थिरता रहेगी, इससे कोई भी काम अच्छी तरह हल कर सकेंगे. कलाकारों को कला प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता का अनुभव करेंगे. मित्रों के साथ छोटी यात्रा या पर्यटन का आयोजन होगा. विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी.

ज्योतिषाचार्य पंडित सुरेश जोशी
मानसरोवर जयपुर

Hindi News: