वाशिंगटन. अमेरिकी निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लगातार चुनावी गड़बड़ी के बयान देने के बाद उनके समर्थक वाशिंगटन की सड़कों पर उतर आए। इस दौरान उनकी ट्रंप विरोधियों से झड़पें हुई जिसमें तीन जने गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।

राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को विजेता घोषित किए जाने के एक सप्ताह बाद मिलियन मागा मार्च निकाला गया। मार्च रात होते-होते ट्रंप समर्थकों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गईं। व्हाइट हाउस से महज पांच ब्लाक दूर प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी झड़पें हुई। प्रदर्शन के दौरान 20 वर्षीय व्यक्ति को किसी ने चाकू मार दिया, उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। माना जा रहा है कि यह व्यक्ति ब्लैक लाइफ मैटर प्रदर्शनकारियों से जुड़ा था। झड़प कई मिनट तक चली। बाद में पुलिस ने आकर स्थिति पर काबू पाया।

अमेरिका के विभिन्न हिस्सों से मेक अमेरिका ग्रेट अगेन (मागा) के प्रदर्शकारी वाशिंगटन डीसी में इकट्ठा हुए और दावा किया ट्रंप चुनाव जीते हैं और वे अपने नेता के प्रति समर्थन व्यक्त करने के लिए यहां आए हैं। ट्रंप विरोधी प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप समर्थकों पर कथित रूप से अंडे फेंके। ट्रंप ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि समाचार चैनल उनके समर्थन में जुटी भारी भीड़ को नहीं दिखा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने मागा रैली की एक तस्वीर भी साझा की।

Leave a comment

Your email address will not be published.