व्हाट्सएप एक नई सुविधा विकसित कर रहा है. इससे यूजर्स को संदेशों को एडिट करने का विकल्‍प मिलेगा. भेजे गए संदेशों को एडिट की सुविधा अभी व्‍हाटसएप पर नहीं है. संदेशों को एडिट करने के विकल्‍प के डवलपमेंट का ये प्रयास काफी पुराना है. अब व्‍हाटसएप उसे विकसित करने की स्‍थिति में आ गया है इसलिए उस पर नजर रखने वालों का कहना है कि उसे निकट भविष्‍य में कभी भी जारी किया जा सकता है. फीचर व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा अपडेट के साथ जारी किया जाएगा. फीचर पहले बीटा वर्जन में आएगा. फीचर अभी तैयार किया जा रहा है. हालांकि उसकी तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है.

इस बीच, एक बेवसाइट की रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप नई सुविधा यूजर्स को एक ऐसी सुविधा देगी जो अभी फेसबुक पर तो उपलब्‍ध है लेकिन उसी की सहयोगी व्‍हाटसएप पर ये अभी तक नहीं है. इससे व्‍हाटसएप पर एक बार संदेश भेजने के बाद उसे एडिट नहीं किया जा सकता है. यूजर्स इस फीचर की मांग बहुत दिनों से कर रहे हैं. विशेषकर जब से फेसबुक ने उसे खरीदा है, इसकी मांग बहुत तेजी से हो रही है. फीचर व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा अपडेट के साथ जारी किया जाएगा. फीचर पहले बीटा वर्जन में आएगा. फीचर अभी तैयार किया जा रहा है. एडिट सुविधा के साथ व्हाट्सएप किसी भी भेजे गए दस्तावेज़ में कैप्शन जोड़ने की अनुमति देगा. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म डॉक्यूमेंट शेयरिंग ऑप्शन में कैप्शन फीचर जोड़ा जाएगा.

व्हाट्सएप की आने वाली विशेषताओं को ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट के अनुसार, व्हाट्सएप भविष्य में अपडेट देकर कैप्शन के साथ दस्तावेज़ साझा करने की सुविधा करेगा. व्हाट्सएप पर अभी दस्तावेज़ साझा करने की सुविधा तो है लेकिन उसके साथ कैप्‍शन नहीं लिखा जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.