स्मार्टफोन बाजार में एपल के साथ गलाकाट प्रतिस्पर्धा में उलझा सैमसंग अब एक ऐसा फोन ला रहा है तो वीडियो रिकार्डिंग का कीर्तिमान ही बदल देगा. इसके अलावा सैमसंग उपग्रह फोन मामले में भी एपल का पीछा कर रहा है और बेहतर वीडियो रिकार्डिंग फोन लॉन्च करने के बाद उपग्रह फोन का मॉडल भी लॉन्च करेगा. अभी तक एपल के पास ही अपना पर्सनल उपग्रह है और किसी अन्य कंपनी के पास ऐसी सुविधा नहीं है.

बता दें कि 4320p रिज़ॉल्यूशन पर 30fps वीडियो रिकॉर्ड करने वाले कई अन्य स्मार्टफोन पहले से ही हैं, लेकिन सैमसंग पहली बार ऐसा फोन ला रहा है. दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन, गैलेक्सी एस23 की नई खबर सामने आई है. खबर का मजमून है कि सैमसंग गैलेक्सी S23 श्रृंखला 8K@30fps वीडियो रिकॉर्डिंग में सक्षम होगी.
वैसे वैनिला गैलेक्सी S23 एक छोटा फोन होगा.

सैमसंग गैलेक्सी S23 में इरिडियम के साथ काम कर रहा है. बता दें कि Apple के पास अपनी आपातकालीन SOS सुविधा है जो iPhone 14 और iPhone 14 Pro लाइनों पर उपग्रह के माध्यम से काम करती है.

पिछले दो वर्षों से सैमसंग स्मार्टफोन में उपग्रह संचार लाने की तकनीकी चुनौतियों पर काबू पाने पर काम कर रहा है.

अन्य लीक और अफवाहें बताती हैं कि गैलेक्सी S23 परिवार विशेष रूप से क्वालकॉम के हाल ही लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के उच्च-बिन्ड संस्करण का उपयोग करेगा. लॉन्च फरवरी 2023 के पहले सप्ताह में हो सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.