OnePlus 10R Prime Blue Edition : अन्य कई चाइनीज कंपनियों की जैसे वनप्लस के फोन भी भारत में अपना मार्केट बना चुके हैं. इनमें कुछ ऐसी खासियत है जो लोगों के मन को भाती हैं. वनप्लस को चाहने वालों को बता दें कि कंपनी का एक और स्मार्टफोन भी धूम मचाने आ गया है. वनप्लस ने अपने वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन की कीमत घोषित कर दी है. 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ इस अमेजन एक्सक्लूजिव वेरिएंट के लिए आपको 32999 रुपए देने पड़ेंगे. इसकी प्री बुकिंग 20 सितंबर से शुरू हो चुकी है और भारत में इसकी सेल 22 सितंबर से शुरू होगी.

हाल ही में वनप्लस का नया कलरवे अनाउंस किया गया था, जिससे लोगों के लिए फेस्टिव सीजन और यादगार बन जाए. वनप्लस ब्रैंड मशूहर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन के साथ अपनी लोंग स्टैंडिंग पार्टनरशिप का जश्न भी बना रहा है. ऐसे में वनप्लस खरीदारों के लिए तीन महीने का अमेजन प्राइम सबस्क्रिप्शन भी ऑफर कर रही है. आपको बता दें कि आप अमेजन वेबसाइट पर 999 रुपए का टोकन अमाउंट देकर वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन को प्री बुक करा सकते हैं. आप अगर 22 सितंबर 12 एएम से 24 सितंबर 12 एएम के बीच परचेज कम्प्लीट कर लेते हैं तो यह टोकन मनी आपको अमेजन पे बैलेंस के रूप में क्रेडिट कर दी जाएगी. अभी यह साफ नहीं हुआ कि वनप्लस इस नए एडिशन को क्या सिर्फ इस अवधि में ही बेचेगी.

जानें कैसी है वनप्लस 10आर की स्क्रीन, बैटरी और…

उल्लेखनीय है कि वनप्लस 10आर को दो कलरवेज (सियरा ब्लैक और फोरेस्ट ग्रीन) में लॉन्च किया गया था. साथ ही इसके विभिन्न कनफिगरेशन वाले तीन वेरिएंट हैं. 8जीबी व 128जीबी इंटरनल स्टोरेज तथा 12जीबी व 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल 80 वाट फास्ट चार्जिंग और 12जीबी व 256जीबी वाला मॉडल 150 वाट फास्ट चार्जिंग के साथ आता है. अब हम इस फोन के फीचर्स पर नजर डालेंगे. वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन में एक 6.7 इंच 120हर्ट्ज अमोल्ड डिसप्ले है. डिसप्ले में 1080पी रिजोल्यूशन, एचडीआर10+ सपोर्ट, सेंट्रली प्लेस्ड होल पंच कट-आउट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन हैं.

इसमें एक इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट रीडर द्वारा बायोमैट्रिक्स हैंडल किया जाता है. फोन में प्रोसेसर के रूप में मीडियाटेक का डाइमेंसिटी 8100 मैक्स है. प्रोसेसर 8जीबी एलपीडीडीआर5 रैम और 128जीबी यूएफएस3.1 स्टोरेज के साथ पेयर्ड है. इसमें एंड्रॉयड पर बेस्ड ऑक्सीजनओएस 12.1 सॉफ्टवेयर है. बैटरी की बात करें तो इसकी क्षमता 5000एमएएच है, जिसकी 80 वाट फास्ट चार्जिंग है. फोटोग्राफी के शौकीनों को बता दें कि फोन में रियर यानी पिछले हिस्से पर एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है. सेटअप में 50 मेगापिक्सल मेन, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड और 2 मेगापिक्सल मैक्रो शूटर शामिल है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट पर एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा है. अगर आपकी पॉकेट इजाजत देती है तो यह फोन बढ़िया विकल्प हो सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.