OnePlus 10R Prime Blue Edition : भारत में स्मार्टफोन का बाजार दिन दुनी रात चौगुनी रफ्तार से आगे बढ़ रहा है. यहां मोबाइल कंपनियों को काफी फायदा हो रहा है. वे एक के बाद एक नए फोन लॉन्च करने में जरा भी हिचक नहीं रही. उन्हें पता है कि भारतीय लोगों का फोकस आजकल स्मार्टफोन पर ही है. हिंदुस्तानी शानदार फीचर्स से युक्त फोंस को काफी पसंद कर रहे हैं, फिर चाहे उनकी कीमत कुछ भी हो. अब हमारे देश में एक और नए फोन की एंट्री हो गई है. आपको बता दें कि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 2022 प्राइम सबस्क्राइबर्स के लिए शुरू हो चुकी. फेस्टिव सेल को खास बनाने के लिए वनप्लस कंपनी ने भारत में नया वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन लॉन्च कर दिया है.

नए वनप्लस स्मार्टफोन में रेगुलर वनप्लस 10आर जैसे ही स्पेसिफिकेशंस हैं. हालांकि इसमें एक नया प्राइम ब्ल्यू कलर ऑप्शन जुड़ गया है. अमेजम सेल के माध्यम से इस फोन को खरीदने वालों को 3 महीने के लिए अमेजन प्राइम सबस्क्रिप्शन फ्री में मिलेगा. नया वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन सिर्फ एक सिंगल वेरिएंट में अवलेबल रहेगा. इसकी कीमत 32999 रुपए रखी गई है. इसे खरीदने वाले अगर एसबीआई क्रेडिट कार्ड की मदद से पेमेंट करते हैं तो उन्हें 1750 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा. इसके साथ ही खरीदारों को और भी भारी छूट मिल सकती है. उन्हें उनके पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज कराने पर 15200 रुपए तक की छूट मिल जाएगी.

फोन में है सबसे विशाल वेपर चैम्बर्स में से एक

अब हम वनप्लस के इस फोन के फीचर्स पर नजर डालेंगे. वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन में सबसे विशाल वेपर चैम्बर्स में से एक है. इसमें 120 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच फ्लुड अमोल्ड डिसप्ले है. डिवाइस में फोटोग्राफी के दीवानों के लिए भी बढ़िया व्यवस्था है. इसमें एक रियर ट्रिपल कैमरा सिस्टम है. यह 50 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स766 प्राइमरी कैमरा, 119 डिग्री के व्यू फील्ड के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा से युक्त है. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) भी रहता है, जो यूजर्स को आउटस्टैंडिंग फोटोग्राफी एक्सपीरियंस देगा.

वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन 80 वाट सुपरवूक चार्जिंग के साथ इक्विप्ड है. इसमें एक 5000एमएएच क्षमता वाली बैटरी है जो मात्र 32 मिनट में ही 1 से 100 प्रतिशत तक चार्ज की जा सकती है. फोन का प्रोसेसर शानदार है. इसमें वनप्लस सिग्नेचर ऑक्सीजनओएस सॉफ्टवेयर के साथ फ्लैगशिप मीडियाटेक चिपसेट डाइमेंसिटी 8100-मैक्स एआई है, जो फोन को ताकत देता है. वनप्लस 10आर प्राइम ब्ल्यू एडिशन 2022 के लिए वनप्लस परफोरमेंस फ्लैगशिप का ऑल न्यू अवतार है. वनप्लस को अपने इस फोन से काफी उम्मीद है, जो फेस्टिव सीजन से ठीक पहले बाजार में उतारा गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published.