अगर आप घर में लैपटॉप लाना चाहते हैं और इनके महंगे प्राइस से पीछे हटे हुए हैं, तो रिलायंस जियो आपको बेहद सस्ते में मिल सकता है. रिलायंस ने सबसे कम प्राइस में लैपटॉप लॉन्च किए हैं. पहले सरकारी कर्मचारियों को ही उपलब्ध ये लैपटॉप अब आम जनता के लिए भी जारी कर दिया गया है. रिलायंस जियोबुक नाम से लॉन्च इस लैपटॉप को आप 759 रुपए में घर मंगवा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करना होगा.

रिलायंस जियोबुक (JioBook Laptop) की डील प्राइस 15799 रुपए है. इसे आप ईएमआई पर खरीदते हैं तो आपको यह 759 रुपए महीने में पड़ सकता है. इसे आप अपने क्रेडिट कार्ड से खरीद सकते हैं. रिलायंस ने नो कोस्ट ईएमआई पर भी इसे उपलब्ध करवाया है. यानी की ईएमआई करवाने के बावजूद आपको वही प्राइस पड़ेगी, जो कैश में खरीदने पर पड़ती है.

अब बात करते हैं इस मॉडल के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की. इस लैपटॉप में 11.6 इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है, जो स्मार्टफोन की तरह बेहद स्मूथ और ब्राइट लगती है. जियोबुक में हीट और नाइज को कंट्रोल करने के लिए भी इनबिल्ट टेक्नोलॉजी यूज की गई है. इसकी बैटरी 8 घंटे से ज्यादा का बैकअप देती है.

रिलायंस जियोबुक में विंडो या लाइनेक्स का आपरेटिंग सिस्टम नहीं है, बल्कि यह खुद का बनाया जियो आपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है. यह ब्ल्यूटूथ, वाईफाई और एलटीई नेटवर्क को सपोर्ट करता है. इसमें दो यूएसबी पोर्ट भी आते हैं. साथ ही इसमें वीडियो कॉलिंग के लिए 2.0 एमपी का वेब कैमरा भी दिया गया है. लैपटॉप 2 जीबी रैम के साथ आता है. इसमें स्टोरेज 32जीबी तक की जा सकती है. आप चाहें तो इसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.