आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल जल्द ही अपना नया आईफोन मॉडल लॉन्च करने वाली है. आईफोन का ये अप​कमिंग मॉडल Apple iPhone SE 4 है. इस नए आईफोन को लेकर फैंस में खासा उत्साह है. इनमें वे लोग भी शामिल हैं जो अपने पुराने मॉडल के किसी ना किसी मॉडल से परेशान हैं. खैर, मार्केट में आने से पहले ही iPhone SE 4 के फीचर्स को लेकर कयास लगाना शुरू हो गया है.

अब तक विभिन्न रिपोर्ट्स में आईफोन एसई 4 को लेकर कई दावे किए गए हैं. सबसे पहले बताया जा रहा है कि आईफोन एसई का स्क्रीन डिस्प्ले फिलहाल आ रहे मॉडल्स से थोड़ा छोटा होगा. बताया जाता है कि इसकी साइज 5.7 से 6.1 इंच के बीच हो सकती है. इसके अलावा कंपनी फोन की जान यानी की प्रोसेसर में भी जबरदस्त बदलाव का प्लान कर रही है.

मौजूदा दौर में आ रहे जैसे आईफोन 13 ए15 बायोनिक चिपसेट पर आधारित हैं. माना जा रहा है कि जब आईफोन एसई 4 लॉन्च होगा, तो इसमें ए16 चिप मौजूद होगी. इसी चिप पर आईफोन 14 संचालित होता है.

वहीं, इसमें 5जी नेटवर्क कनेक्शन का होना लाजमी है. क्योंकि अब भारत में 5जी सर्विस लॉन्च हो चुकी है. अधिकतर कंपनियां अपने नए फोन 5जी सपोर्ट के साथ ही लॉन्च कर रही हैं. इसलिए आईफोन के अपकमिंग फोन को लेकर भी कोई शक नहीं है कि यह बिना 5जी के बाजार में उतारा जाए.

इस बीच, मौजूदा iPhone SE की बात करें तो यह एप्प्ल iPhone 8 जैसा है. इसमें टचआईडी होम बटन के साथ 4.7 इंच का टचस्क्रीन है, जो बेहद स्मूद है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अपकमिंग आईफोन Apple iPhone SE 4 का डिज़ाइन iPhone XR जैसा हो सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.