Advertisement
Subscribe for notification

रेखा की तरह ही ऑलराउंडर हैं ये 3 एक्ट्रेसेस, कामयाबी के लिए कर सकती हैं कुछ भी

Advertisement

मुंबई. उमराव जान से कामसूत्र तक कामयाबी की पटरी पर खूब दौड़ीं रेखा के मुकाबले में आज के बॉलीवुड में सिर्फ तीन नाम दीपिका, कंगना और श्रद्धा के लिए जा रहे हैं। फिल्म समीक्षक इन तीनों में रेखा जैसा टैलेंट और कामयाबी की भूख देख रहे हैं। जिस तरह रेखा तरह-तरह के रोल करने को तैयार रहती थीं, वैसे ही ये तीनों भी अलग-अलग शेड के रोल ढूंढती रहती है।

Advertisement

70 और 80 के दशक की लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री रेखा न केवल एक्ट्रेस बल्कि बेहतरीन क्लासिकल डांसर भी है। एक्टिंग, डांस और गाने के अलावा उन्होंने फिल्मों में एक्शन भी किया है। फिल्म “खून भरी मांग” में रेखा ने घुड़सवारी भी की और एक्शन सीन भी किए।

आज के बॉलीवुड में रेखा जैसी आलराउंडर अभिनेत्री की तलाश करें तो इन तीन एक्ट्रेसेस पर सबसे पहले नजर टिकती है।

शैड मुताबिक जान डाल देती हैं दीपिका पादुकोण

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने अपनी एक्टिंग से साबित किया है कि चाहे रोल चेन्नई एक्सप्रेस की मीना, रामलीला की लीला या बाजीराव मस्तानी की मस्तानी का, उन्होंने अपने अभिनय की वैसी ही छाप छोड़ी, जैसी अलग-अलग शैड के रोल में रेखा छोड़ती थी।

एक्टिंग के साथ साथ दीपिका डांस भी उतनी ही खूबसूरती से करती हैं। फिल्म बाजीराव मस्तानी और पद्मावत में उनके डांस की बहुत तारीफ की गई थी। फिल्म में उन्होंने रेखा की ही तरह क्लासिकल डांस किया था। उन्हें फिल्मों में एक्शन करते भी देखा जा चुका है। रेखा की तरह ही दीपिका ने भी बॉलीवुड में अपनी एक जगह बना ली है।

प्रत्येक रोल के लिए खुद को ढाल लेती हैं कंगना रनौत

हर रोल में खुद को ढाल लेने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी खुद को हर समय साबित किया है। रोल जैसा भी हो, कंगना के लिए उस रोल में खुद को ढालना कोई बड़ी बात नहीं है। उनकी फिल्मों
की बात करें तो क्वीन, तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका, पंगा और पिछले साल रिलीज हुई फिल्म थलाइवी, उनकी हर एक फिल्म एक दूसरे से अलग है और कंगना को हर फिल्म में अलग रूप में देखा गया है।

एक्टिंग के अलावा एक्शन की बात करें तो कंगना ने फिल्म मणिकर्णिका में साबित कर दिया कि वो हर तरह के रोल के लिए परफेक्ट है। फिल्म मणिकर्णिका में कंगना को रेखा की तरह घुड़सवारी और तलवारबाज़ी करते देखा गया है।

श्रद्धा कपूर के प्रति बढ़ रही है दीवानगी

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर भी एक्टिंग में वेरिएशन लाने के लिए जानी जाती हैं। उनकी शुरुआती फिल्म आशिकी 2 से लेकर अब तक उनकी एक्टिंग में काफी ग्रोथ है। श्रद्धा केवल एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि फिल्म ABCD2 और स्ट्रीट डांसर में उन्हें डांस के लिए भी खूब तारीफ मिली। इन दोनों फिल्मों से पहले श्रद्धा बेहतरीन डांसर नहीं थी। उन्होंने एबीसीडी 2 के लिए बहुत मेहनत की और फिल्म में उनका योगदान देखने लायक था।

श्रद्धा एक्ट्रेस और डांसर होने के साथ साथ बहुत अच्छी सिंगर भी है। उन्होंने अपनी फिल्म के कई गाने गाए हैं। रेखा की तरह उन्हें कई अवॉर्ड्स शो में गाते हुए देखा जा सकता है।

ये तीनों वर्सटाइल एक्ट्रेस हैं। तीनों ही एक्ट्रेस को लोगों का बहुत प्यार मिला है लेकिन फिर भी रेखा जैसी कोई एक्ट्रेस न तो आज तक हुई हैं और न ही आने वाले कई जेनरेशन तक हो सकती है।

Hindi News: