नई दिल्ली. जब देश का मध्यम वर्ग घटती आय और गरीब रोटी की चिंता में दुबला हो रहा है तब अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, विराट कोहली, आयुष्यमान खुराना और महेन्द्र सिंह धोनी विज्ञापन करके चांदी कूट रहे हैं।
अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के पास विज्ञापन के लिए ब्रांडों अर्थात कम्पनियों के आने की रफ्तार बढ़ गई है। पिछले एक महीने में अक्षय कुमार चार नए विज्ञापनों में नजर आए। ये लोढ़ा समूह, डॉलर इंडस्ट्रीज, बर्जर पेंट्स और पॉलिसी बाजार के हैं।
विराट कोहली ने वाइज नाम के नए हेल्थकेयर और हैंड सैनिटाइजर ब्रांड के साथ करार किया है। सन्यास लेने के बावजूद धोनी विज्ञापनदाताओं के बीच लोकप्रिय बने हुए हैं। अमिताभ बच्चन का 78 साल के होने के बाद विज्ञापनदाताओं के बीच जलवा बरकरार है।
एक विज्ञापन कंसल्टेंट के अनुसार ये मेगा स्टार की श्रेणी में हैं। उनका जादू फीका नहीं पड़ेगा। ये विज्ञापनकर्ता अपने दर्शकों से जुड़े रहते हैं, जो ब्रांडों को पसंद आता है। हाल में एक अध्ययन में कहा गया है कि बच्चन भारत की सबसे प्रतिष्ठित शख्सियत हैं। उनका स्कोर 90 अंक है। धोनी सबसे सम्मानित खिलाड़ी हैं और स्कोर 87 अंक है। अक्षय कुमार सबसे ज्यादा लुभावने हैं। उनका स्कोर 93.5 है। कोहली सबसे ज्यादा सुंदर हैं, उनका स्कोर 63.9 है। खुराना सबसे ज्यादा पहचाने जाने वाली हस्ती हैं, उनका स्कोर 88.5 अंक है। 23 शहरों के 60,000 से अधिक लोगों से अध्ययन के दौरान सम्पर्क किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.