Advertisement
Subscribe for notification

भारत में अगले महीने लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन, मिलेंगे 50 मेगापिक्सल कैमरा सहित कई फीचर्स

Advertisement

नई दिल्ली. नोकिया जल्द ही भारतीय बाजार में अपने G21 स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। हालांकि एचएमडी ग्लोबल ने इसके बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन लीक रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया जी सीरीज का यह फोन अगले महीने भारत में लॉन्च होगा। फोन के कुछ फीचर्स भी लीक हुए हैं। कहा जा रहा है कि Nokia G21 तीन रियर कैमरे के साथ लॉन्च होगा जिसमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का होगा। इस स्मार्टफोन को हाल ही में FCC सर्टिफिकेशन प्राप्त करते हुए देखा गया है और इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले रूसी रिटेलर पर भी दिखाई दिया।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, फोन में 5050mAh की बैटरी मिलेगी जिसके साथ क्विक चार्जिंग का सपोर्ट होगा। Nokia G21 को दो रैम और स्टोरेज मॉडल में पेश किया जाएगा। नया फोन पिछले साल जुलाई में लॉन्च हुए Nokia G20 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। Nokia G21 में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल होगा। फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलेगा, हालांकि प्रोसेसर के मॉडल के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके ब्लैक और डस्क कलर ऑप्शन में उपलब्ध होने की अफवाह है।

Nokia G21 के अन्य फीचर्स

Nokia G21 को 4 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। फोन में तीन रियर कैमरे होंगे जिनमें एक 50 मेगापिक्सल का होगा और अन्य दो 2-2 मेगापिक्सल के होंगे। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, NFC, GPS, A-GPS, ग्लोनास, Beidou आदि फीचर्स होंगे। इसमें 5050mAh की बैटरी मिलेगी जिसके साथ क्विक चार्जिंग का सपोर्ट होगा। फोन में USB Type C चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। Nokia G21 को दो कलर वेरिएंट- ब्लैक और डस्क में लॉन्च किया जा सकता है।

Neha Sharma: