पुराने नोटों को वैसे तो कोई मोल नहीं है. इन्हें आप यादाश्त के रूप में ही रखते हैं. लेकिन हां, इनमें से कोई नोट ऐसा होता है, जो उसे खास बनाता है. ऐसे ही खास नोटों को लोग लाखों रुपयों में बेच कर लखपति बन चुके हैं. आप भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ एक काम करना है. आइए जानते हैं कैसे आप भी 2 रुपए के नोट से लाखों में खेल सकते हैं.

आपको याद ही होगा कि सरकार ने 2 रुपए के नोट जारी किए थे. इन नोटों का कलर पिंक था. अब ये नोट ना तो देखने को मिलते हैं और ना ही सरकार इन्हें जारी करती है. यानी चुनिंदा लोगों के पास ही ऐसे नोट बचे हैं. इनमें से किसी ना किसी नोट पर 786 अंक लिखा आता है. ये अंक नोट नंबर के आगे या पीछे, किसी भी तरफ हो सकता है. बस ये ही है आपके लखपति बनने की गारंटी.

इस नोट को आप आनलाइन सेल के लिए रख सकते हैं. जी हां, ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जहां पर दुर्लभ नोट खरीेदे और बेचे जाते हैं. इन साइट्स में कोइनबाजार, क्विकर, ओएएक्स, ईबे जैसी पॉपुरलर वेबसाइट्स शामिल हैं. इन साइट्स पर आप अपना फ्री अकाउंट बना सकते हैं. अकाउंट बनने के साथ ही आप अपने दुर्लभ नोट की फोटोज क्लिक कर यहां अपलोड कर सकते हैं.

आपके नोट को अपलोड होने के बाद खरीदार इस पर बोली लगाते हैं. ये बोली कुछ हजार रुपए से लेकर लाखों तक जाती है. ये आप पर निर्भर करता है कि आप इसे कितने लाख में बेचना चाहते हैं. जब आपको लगे कि अब आपकी मन मुताबिक कीमत खरीदार लगा रहे हैं, तो आप इसे सीधे खरीदार को बेच सकते हैं.

इस तरह आप घर बैठे अमीर बन सकते हैं. ये तरीका उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद है, जो पुराने नोट और सिक्कों का संग्रह करते हैं. इनका ये शौक अब फायदे का सौदा साबित हो रहा है. आप भी इनकी तरह अपनी किस्मत के दरवाजे को खोल सकते हैं. तो देर किस बात की, आज ही अपलोड कीजिए अपनी किस्मत का पत्ता और बन जाएं घर बैठे लखपति.

Leave a comment

Your email address will not be published.