पुराने नोटों और सिक्कों को संभालकर रखना एक यूजर को लखपति बना गया. शायद उसने कभी नहीं सोचा होगा कि एक 2 रुपए का सिक्का उसे मालामाल कर देगा. अगर आपके पास भी ऐसा दुर्लभ 2 रुपए का सिक्सा है, तो आप भी घर बैठे लखपति बन सकते हैं. आपको सिर्फ इस सिक्के को आनलाइन साइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध करवाना है. आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप भी घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति:

अगर आपके पास ऐसा 2 रुपए का सिक्का है, जो अपने आपमें खास है, तो ये मौका आपके लिए है. मसलन इस सिक्के पर किसी विशेष पर्व, त्योंहार, देवी देवता का चित्र है या फिर किसी महापुरुष की स्मृति में इसे जारी किया गया था. तो आप समझ लीजिए कि आपका ये पुराना 2 रुपए का सिक्का आपकी किस्मत चमका देगा. ऐसे सिक्कों को कम से कम 3 लाख और 5 लाख रुपए तक बेच सकते हैं.

इसके लिए आपको आनलाइन साइट्स पर अपने 2 रुपए के सिक्के को लिस्ट करवाना होगा. ऐसे साइट्स में क्विकर एक है. यहां आप अपना सिक्का डिटेल शेयर कर लिस्ट कर सकते हैं. एक बार आपका दुर्लभ सिक्का साइट पर अपलोड हो जाने के बाद खरीदने वाले आपको सम्पर्क करेंगे. आप इसे बेचने की जल्दबाजी ना करें, पहले इसके खरीदारों को आने दें. जब यह कई लोगों की नजर में आ जाए, तो आप इसकी कीमत में इजाफा कर सकते हैं. इसके बाद आप सबसे ज्यादा कीमत देने वाले को इसे बेच सकते हैं.

ऐसा सिक्का आनलाइन साइट्स पर अपलोड करते ही आपके पास जगह-जगह से कॉल आना शुरू हो सकते हैं, जो कमीशन लेकर आपका सिक्का बेचने का आफर दे सकते हैं. लेकिन आपको इनके चक्कर में नहीं पड़ना है. आप साइट के माध्यम से बिना कमीशन के खरीदने वालों को ही अपना सिक्का दें.

Leave a comment

Your email address will not be published.