आपकी जेब या घर में पड़ा पुराना नोट आपके सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए काफी है. बस आपको ये देखना है कि इसमें वो बात है कि नहीं जो इसे खरीदने वाले ग्राहक मांग रहे हैं. मसलन आपके नोट की सीरीज में अगर 786 लिखा है. जो आगे या सबसे पीछे की संख्या हो सकता है. इस सीरीज को खरीदने वालों की बहुत बड़ी संख्या है. ये लोग इस तरह के नोट के लिए लाखों में कीमत देने को तैयार हैं.

अगर आपके पास भी 786 लिखा या किसी विशेष स्मारक या प्रतीक का चिन्ह बना नोट है तो आप इसे बेचकर लखपति बन सकते हैं. इस तरह के खास नोटों को आनलाइन वेबसाइट्स पर खूब बेचा-खरीदा जा रहा है. लाखों की संख्या में लोग इस तरह के दुर्लभ नोटों को खरीदने को बेताब रहते हैं.

घर बैठे लखपति बनने के लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि क्विकर, कोइनबाजार या ओएलएक्स या फिर ईबे जैसी साइट्स पर लॉगइन करना है. यहां आपको ओल्ड कोइन या स्टॉम्प नाम की कैटेगिरी मिलती है. इसमें आपको यह देख लेना है कि लोग किस तरह के नोट या सिक्के बिक्री के लिए लिस्ट कर रहे हैं. यहां आप भी अपने पुराने 10 रुपए के नोट को बिक्री के लिए लिस्ट करा दें. कुछ ही देर बाद आपको लोगों के मैसेज आना शुरू हो जाएंगे. आप अपनी तय कीमत पर उन्हें अपना दुर्लभ नोट बेच सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.