नई दिल्ली. आप पुराने नोट सहेज कर रखने या खास नंबरों वाले नोटों को साथ रखने के शौकीन हैं, तो आप कोई छोटी-मोटी चीज नहीं हैं. आप तो लखपति हैं, बस आपको इन पैसों को अपने खाते में मंगवाने के लिए अपने नोट को आनलाइन वेबसाइट पर बेचना है. हम बात कर रहे हैं 100 रुपए के नोट की. अगर इस नोट की सीरिज मेें 786 है, तो यह आपका जैकपॉट है.

इस तरह के 786 लिखे नंबर वाले नोट की वैल्यू बाजार में कई गुना ज्यादा तक हैं. 100 रुपए के इस नोट पर यह ​नंबर सबसे आगे हो, तो बेहतर, पीछे की तरफ वाले अंतिम तीन अंक हों, तो भी अच्छा है. दोनों ही तरह से नंबर आगे या पीछे मिलने के चलते आप लाखों के हकदार हैं. ये पैसे आप बिना किसी मेहनत के अपने खाते में 25 लाख रुपए ट्रांसफर करवा सकते हैं. इस तरह के नोट की फिलहाल कीमत 25 लाख रुपए चल रही है.

इसके लिए आपको Ebay, quikr, coinbazzar.com जैसी साइट की सहायता लेनी होगी. इन वेबसाइट्स में से किसी भी एक पर आप रजिस्टर कर लें. यह रजिस्ट्रेशन बिल्कुल फ्री किया जाता है. आप अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से भी अकाउंट बना सकते हैं. एक बार अकाउंट बन जाने के बाद आपको अपने नोट की फोटोज क्लिक कर अपलोड करनी है. इस नोट के वेबसाइट पर लिस्ट होने के साथ ही खरीदार अपनी तरफ से बोली लगाना शुरू कर देते हैं. आप जिस बोली पर संतुष्ट हों, उस पर अपना नोट सेल कर सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.