शादी विवाह के सीजन में सरसों के तेल की खपत अधिक होने से बाजार ने राहत की सांस ली है क्योंकि इन दिनों फसल का समय होने से सरसों के दाम रसातल में चले गए हैं. ऐसे में शादी विवाह का सीजन होने से व्यापारियों को अपना पुराना स्टॉक निकालने में आसानी हो गई है.
सरसों के तेल के दाम पहले से काफी कम हैं. इसलिए सरसों के तेल की खरीदारी करने का ये बेहतरीन मौका है. बाज़ारों में सरसों का तेल काफी कम दामों पर बिक रहा है.

बता दें कि सरसों का तेल 55 से 60 रुपये सस्ता बिक रहा है. खरीदना चाहते हैं तो सरसों का तेल अभी खरीद लें अन्यथा एक महीने बाद सरसों के तेल के भावों में सौ रूपए तक की तेजी आ सकती है. ये तेजी फसल की आवक समाप्त होते ही पूरे बाजार में छा सकती है. इन दिनों उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल के दाम 145 रुपये प्रति लीटर बोले जा रहे हैं.

गाजियाबाद में सरसों के तेल के दाम अन्य शहरों के मुकाबले कम हैं. इससे बाजार में सरसों तेल के खरीदारों की संख्या एकाएक बढ़ गई है. उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद में सरसों के तेल के दाम 145 रुपये प्रति लीटर हैं. ये दाम राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सात रूपए लीटर कम हैं. अभी दिल्ली में सरसों के तेल के भाव 152 रुपये प्रति लीटर हैं.

उत्तर प्रदेश के ही एक और जिले बुलंदशहर में सरसों तेल 147 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. यहां भी आम ग्राहकों में पूरे साल का तेल खरीद लेने का चलन है, इसलिए दाम 147 रूपए लीटर आते ही ग्राहकों की भीड़ बाजारों में टूट पड़ी है. बुलंदशहर बाजार में सरसों तेल की खपत पूरे जिले में सबसे ज्यादा है. मुजफ्फरनगर में सरसों तेल 145 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

जानकारों का कहना है कि अगर आप सरसों तेल थोक में खरीदकर रिटेल में बेचते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा मौका है. इस समय भाव कम होने से आप अपने गोदाम को सरसों तेल से भर सकते हैं. उसके बाद उसे रिटेल में बेचकर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.