Sell Rs 1 Coin online: 1 रुपए का पुराना सिक्का अमूमन हर व्यक्ति के पास मिल जाता है कुछ लोग इसे शोक के तौर पर अपने पास रखते हैं तो कुछ लोग सिर्फ यादगार के रूप में अपने पास सहेज के रख लेते हैं। क्या आपको पता है कि यह सोने का सिक्का आपको लखपति बनने की ओर ले जा सकता है। अगर नहीं तो आप यह जानकारी पढ़िए हो सकता है आप भी लग पतियों की लिस्ट में शुमार हो जाएं

1 रुपए का यह सिक्का वह पुराना है जो भारतीय रिजर्व बैंक ने एक जमाने में लांच किया था। इस सिक्के के दोनों और गेहूं की बालियां बनी हुई है खास मौके पर लांच किया गया यह सिक्का अब प्रचलन में नहीं है या यूं कहें कि अभी से रिजर्व बैंक जारी नहीं करता है। इस तरह के सिक्कों की डिमांड दुर्लभ सिक्कों के मार्केट में बहुत ज्यादा है। इस तरह के सिक्के दुर्लभ सिक्कों के शौकीन और नायाब चीजों के शौकीन अपने खजाने में रख लेते हैं इसके लिए वे बड़ी कीमत भी देने को तैयार रहते हैं।

अब यह समझ लीजिए कि आप इस 11 से कैसे लखपति बन सकते हैं। इसके लिए आपको इबे कॉइन बाजार या ट्विटर जैसी कॉइन सेलिंग वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा जो फ्री होता है। इसके बाद आपको अपने सिक्के का फोटो क्लिक करके अपलोड करना होता है। एक बार सिक्का अपलोड होने के बाद आप के सिक्के को देखने के लिए यूजर दौड़े चले आते हैं। इसके बाद शुरू होती है इस सिक्के की खरीद के लिए लगाई जाने वाली बोली। आपको बस बोली लगाने वालों का इंतजार करना है और सिक्के की कीमत बढ़ते देखना है। जब इस सिक्के की कीमत लाखों में चली जाए तो आप चुनिंदा ग्राहक को यह सिक्का ऑनलाइन सेल कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.