Advertisement
Subscribe for notification

येजदी के 3 बाइक्स लॉन्च होने के बाद डीलर तक पहुंचा, जानें यह अन्य बाइक्स से कैसे है अलग?

Advertisement

नई दिल्ली. महिंद्रा ग्रुप की कंपनी क्लासिक लीजेंड्स ने गुरुवार को 26 साल बाद अपना ऑफ-रोड एडवेंचर बाइक्स के 3 मॉडल लॉन्च लॉन्च किए हैं। ये मॉडल्स येजदी एडवेंचर, येजदी स्क्रैम्बलर और येजदी रोडस्टर हैं। कंपनी ने डिलीवरी के लिए इसे डीलर तक पहुंचाना शुरू कर दिया है। येजदी एडवेंचर को लॉन्ग ड्राइव और एडवेंचर ट्रैवल के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

Advertisement

येजदी बाइक्स के स्पेसिफिकेशंस

अगर आप लद्दाख या पश्चिमी घाट की एडवेंचर सैर पर जाना चाहते हैं तो येजदी एडवेंचर आपके लिए एक परफेक्ट हो सकता है। इसमें कंपनी तरफ से लगेज एसेसरीज भी दी गई है। ये दिखने में लगभग रॉयल एनफील्ड की हिमालयन जैसी है। वहीं, येजदी स्क्रैम्बलर को ऑफ-रोड बाइक के साथ-साथ डेली कम्युटिंग के लिए भी डिजाइन किया गया है। इसमें सिंपल और सिंगल सीट है। येजदी रोडस्टर दिखने में काफी मस्कुलिन है। इसमें स्पिलिट सीट हैं, जो राइडर और पीछे बैठने वाले को आरामदायक सवारी देती हैं।

येजदी बाइक्स के फीचर्स

कंपनी ने तीनों मॉडल में 334cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है। लेकिन ये अलग-अलग मोटरसाइकिल में अलग-अलग पॉवर जेनरेट करते हैं। एडवेंचर में ये 30.2 PS की मैक्स पॉवर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें टॉर्क राइजिंग कर्व में मिलता है। वहीं, स्क्रैम्बलर में ये 29.1 PS की मैक्स पॉवर और 28.2 Nm का पीक टॉर्क देता है। जबकि रोडस्टर में यही इंजन 29.7 PS की मैक्स पॉवर और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

येजदी बाइक्स की कीमत

येजदी के तीनों मॉडल में सबसे कम कीमत रोडस्टर की है। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.98 लाख रुपए, स्क्रैम्बलर की कीमत 2.04 लाख रुपए और एडवेंचर की कीमत 2.09 लाख रुपए है। इसकी डिलीवरी के लिए आपको कोई इंतजार करने की जरूरत नहीं है। आप इसकी बुकिंग ऑनलाइन या जावा और येजदी के देशभर में मौजूद 300 से ज्यादा डीलरशिप पर करा सकते हैं।

Neha Sharma: