Advertisement
Subscribe for notification

भारत में टोयोटा हिलक्स की लॉन्चिंग इसी महीने, जानें इसकी प्राइस और फीचर्स

Advertisement

नई दिल्ली. टोयोटा अपने हिलक्स पिक-अप ट्रक को इसी महीने भारत में लॉन्च करेगी। इसकी टॉप-एंड वर्जन की कीमत लगभग 35 लाख रुपए होगी। जानकारी के अनुसार ट्रक जैसी दिखने वाली इस एसयूवी को आगामी 20 जनवरी को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। टोयोटा हिलक्स अपने सेग्मेंट की इंडियन मार्केट में दूसरी वाहन होगी।

Advertisement

हिलक्स पिक-अप ट्रक में 2.8 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया जा रहा है। जो कि आपको फॉर्च्यूनर में भी देखने को मिलता है। ये इंजन 204hp की पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी इसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है। इस ट्रक को कुल पांच रंगों में पेश किया जाएगा, जिसमें से दो शेड (पर्ल और सुपर) व्हाइट में मिलेंगे और अन्य रंगों में एमरल्ड रेड, ग्रे और सिल्वर का मैटेलिक वर्जन शामिल है।

हिलक्स में हैं फॉर्च्यूनर जैसे फीचर्स

इसमें टचस्क्रीन, जेबीएल प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, पावर्ड ड्राइवर सीट आदि जैसे अच्छे फीचर्स होंगे। हिलक्स में ऑफ-रोड ओरिएंटेड टायर, 18 इंच के अलॉय, 7 एयरबैग, लेदर सीट और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल होगा। इसलिए, फॉर्च्यूनर की तरह यह लगभग सभी फीचर्स के साथ एक प्रीमियम प्रोडक्ट होगा।

टोयोटा हिलक्स की डिलीवरी मार्च से होगी

रिपोर्ट के अनुसार नई टोयोटा हिलक्स भारत में सिंगल, फोर-डोर पिकअप बॉडी स्टाइल में आएगी और इसकी बुकिंग पहले से ही चल रही है। बताया जा रहा है इसकी डिलीवरी मार्च महीने से शुरू की जाएगी। कंपनी इसे यहां के बाजार में कम्पलीट नॉक डाउन रूट से ला रही है और इसे कर्नाटक में स्थित टोयोटा के प्लांट में असेंबल किया जाएगा। ये भी खबर है कि आने वाली इस लाइफस्टाइल पिक-अप ट्रक का कुछ हिस्सा कंपनी के मशहूर मॉडल फॉर्च्यूनर के साथ मिलता-जुलता होगा।

Neha Sharma: