Advertisement
Subscribe for notification

Kia Carens: शानदार कार की पहली बुकिंग कराने वाले का ये है नाम, महिंद्रा, हुंडई टाटा में खलबली

Advertisement

नई दिल्ली. भारत में किआ कम्पनी की कारें ज्यादा पसंद की जाती है। कोरोना महामारी के बीच किआ गाड़ियां पसंद करने वालों के लिए बड़ी खबर आई है। कंपनी ने 14 जनवरी से Kia Carens की बुकिंग शुरू कर दी है। गाड़ी की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.kia.com/ या नजदीक के डीलर शोरूम में जाकर कराई जा सकती है। कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक टीचर के साथ जानकारी दी है कि Kia Carens की बुकिंग कैसे की जा सकती है!

Advertisement

25 हजार देकर कराएं Kia Carens की बुकिंग

Kia Carens की बुकिंग के​ लिए ग्राहक को 25,000 रुपये का भुगतान इंडियन करेंसी में करना होगा। भारत में किआ का ये चौथा मॉडल है। किआ ने इस कार का निर्माण घरेलू बाजार की आवश्यकता पूर्ण करने के साथ ही निर्यात के लिए किया है। Kia Carens भारत में प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस मॉडल में उपलब्ध होगी।

अपने सैगमेंट में सबसे बड़ा व्हीलबेस

Kia Carens 6 और 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी। Kia Carens का व्हीलबेस 2,780mm अपनी क्लास में सबसे बड़ा है। मारुति सुजुकी अर्टिगा और XL6 से 40mm और Hyundai Alcazar से 20mm ज्यादा लम्बी है। Kia Carens का व्हीलबेस टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से 30mm अधिक है। Kia Carens पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध है।

इंजन के ये हैं स्पेसिफिकेशन

Kia Carens पेट्रोल वर्जन में 115hp, 144Nm, 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन है और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। गाड़ी का डीजल इंजन वर्जन 115 hp, 250 Nm, 1.5-लीटर यूनिट के साथ आएगा। Kia Carens के डीजल इंजन वर्जन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलेगा। इंजन-गियर बॉक्स वैसे ही हैं जैसे सेल्टोस के हैं।

Kia Carens की कीमत

Kia Carens की शुरूआती कीमत 12 लाख से शुरू होकर 20 लाख रुपए तक रखी गई है। किआ का ये मॉडल मारुति सुजुकी एर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के बीच बेहतरीन मॉडल माना जा रहा है। Kia Carens महिंद्रा मराज़ो, हुंडई अल्काजार और अन्य 6-7-सीटर एसयूवी को टक्कर देगी। टाटा सफारी XL6 के टॉप वेरिएंट और महिंद्रा एक्सयूवी 700 के साथ भी इसका मुकाबला होगा।

Hindi News: