जब अन्य दोपहिया वाहन निर्माता इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटरों की डिलीवरी में चींटी की चाल से चल रहा है, तब इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता HOP Electric ने हाई-स्पीड ई-बाइक, HOP OXO की डिलीवरी शुरू कर दी है. जयपुर में 2,500 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी का पहला चरण शुरू हो गया है. दो महीनों पहले लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की 10000 से अधिक बुकिंग हो चुकी हैं.
बाइक की डिलीवरी शुरू होने से उत्साहित आगरा रोड, जयपुर (राजस्थान) के निवासी विशाल शर्मा का कहना है कि “मैने पहला हॉप ओएक्सओ नवरात्रि उत्सव के दौरान बुक किया था. अब मुझे अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप ओएक्सओ की सवारी करने का मौका मिल गया है. पारंपरिक बाइक्स में इतनी सारी विशेषताएं नहीं मिलती हैं जितनी हॉप ओएक्सओ में मुझे मिली हैं. HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल प्राप्त करने वाले ग्राहक की ये प्रतिक्रिया मोटरसाइकिल की डिलीवरी लेते समय थी.

बता दें कि ग्राहकों ने HOP OXO हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को हाथोंहाथ लिया है. जयपुर के अलावा अन्य राज्यों, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, आदि में डिलीवरी भी जल्द शुरू कर दी जाएगी. भारी उद्योग मंत्रालय की FAME II योजना में बदलाव के कारण मोटरसाइकिल के पहले बैच की डिलीवरी निर्धारित समय से थोड़ा पीछे चल रही है.

प्रमुख ऑटोमोटिव आरएंडडी संगठन, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) ने बैटरी के लिए एआईएस 156 सहित सभी संभावित परीक्षण करने वाले एचओपी ओएक्सओ को विश्वसनीयता, प्रदर्शन, गुणवत्ता और सुरक्षा के मामले में प्रमाणित किया है.

एचओपी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की स्थापना हरित, टिकाऊ और ऊर्जा कुशल दोपहिया वाहन बनाने के लिए की गई थी. HOP के पास इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स की लाइन-अप में दो ई-स्कूटर HOP LEO और HOP LYF को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है. हाल ही लॉन्च ई-बाइक HOP OXO को HOP एनर्जी नेटवर्क के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ बाजार में डिलीवर किया गया है. कंपनी अगले तीन वर्षों में कम से कम दस नए उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बना रही है.

HOP देश भर में विस्तार की योजना भी बना रहा है. HOP विश्वसनीय इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड के रूप में स्थापित होने की इच्छा रखता है. ब्रांड पर्यावरण अनुकूल होने के साथ-साथ तेजी से बढ़ते भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में क्रांति लाना चाहता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.