ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड के साथ 5000 XPRES की डिलीवरी के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं. कंपनी ने इस मौके पर 100 कारों की डिलीवरी की. टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल लिमिटेड के वरिष्ठ महाप्रबंधक रमेश दोरायराजन ने इस अवसर पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम 5000 XPRES-T EVs इलेक्ट्रिक सेडान के लिए एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड के साथ जुड़कर प्रसन्न हैं। बढ़ी हुई सुरक्षा, तेज चार्जिंग, प्रीमियम इंटीरियर थीम और किफायती मूल्य के साथ XPRES-T EV 90% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत के EV फ्लीट सेगमेंट का ब्रांड बन गया है.

एवरेस्ट फ्लीट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक सिद्धार्थ लड़सरिया के अनुसार “एवरेस्ट फ्लीट समय के अनुसार अपनी 100% सीएनजी कारों के बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहन बेडे में बदलने की प्रक्रिया शुरू कर चुका है और इसके लिए उसने टाटा मोटर्स के साथ एक रणनीतिक भागीदार के रूप में ईवी यात्रा शुरू की है.

बता दें कि Tata Motors ने जुलाई 2021 में फ्लीट ग्राहकों के लिए ‘XPRES’ ब्रांड लॉन्च किया था. XPRES-T EV पहला वाहन है। नई XPRES-T इलेक्ट्रिक सेडान 2 रेंज विकल्पों 213km और 165km के साथ आती है। इसकी 21.5 kWh और 16.5 kWh की बैटरी 90 मिनट और 110 मिनट में 0- 80% से चार्ज की जा सकती है. फास्ट चार्जिंग किसी भी 15 A प्लग पॉइंट से की जा सकती है. ये जीरो टेल-पाइप एमिशन, सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, डुअल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD के सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध है. स्टैंडर्ड ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ प्रीमियम ब्लैक थीम इंटीरियर और इंटीरियर और एक्सटीरियर में इलेक्ट्रिक ब्लू एक्सेंट्स इसे अन्य टाटा कारों से अलग करते हैं.

उल्लेखनीय है कि Tata Motors भारतीय ऑटोमोटिव बाजार 87% की कमांडिंग मार्केट शेयर के साथ भारत में ई-मोबिलिटी का नेतृत्व कर रही है और 50,000 से अधिक Tata EVs प्लांट से रोल आउट कर चुकी है. ईवी को सभी के लिए और अधिक सुलभ बनाने के प्रयास में, टाटा मोटर्स टाटा पावर, टाटा केमिकल्स, टाटा ऑटो कंपोनेंट्स, टाटा मोटर्स फाइनेंस और क्रोमा सहित अन्य टाटा समूह की कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published.