Advertisement
Subscribe for notification

हीरो इलेक्ट्रिक और टर्टल मोबिलिटी के बीच समझौता, 1000 से अधिक स्कूटर सौंपेगी

Advertisement

नई दिल्ली. हीरो इलेक्ट्रिक ने स्टार्टअप ई-कॉमर्स कंपनी टर्टल मोबिलिटी के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। टर्टल मोबिलिटी ई-कॉमर्स और किराना कंपनियों को लास्ट-माइल डिलीवरी कनेक्टिविटी समाधान प्रदान करता है। इस कॉन्ट्रेक्ट के तहत हीरो इलेक्ट्रिक टर्टल मोबिलिटी को इस साल के अंत तक 1000 से अधिक बिजली से चलने वाले स्कूटर वितरित करेगी। सरकार ई-कॉमर्स और लास्ट-माइल मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिलीवरी वाहनों को शून्य कार्बन उत्सर्जन करने की दिशा में लगातार आगे बढ़ रही है।

Advertisement

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ बढ़ रही हीरो

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “हीरो कंपनी में, हम लगातार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं। पूरे भारत में ईवी इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए बी2बी पार्टनरशिप के माध्यम के जरिए भी ग्रीन एनर्जी के लिए हम काम करेंगे। स्वच्छ एनर्जी के लिए हमारी साझेदारी तेजी से बढ़ रहे लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी उद्योग को बढ़ावा देने और सेगमेंट का इलेक्ट्रिफिकेशन करके कार्बन मुक्त गतिशीलता के लिए हमारी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने के लिए एक और कदम है। उन्होंने कहा कि हीरो ईवी लंबी रेंज और कम लागत की पेशकश करते हैं। ये वाहन टर्टल मोबिलिटी द्वारा दी जाने वाली लास्ट-मील डिलीवरी की कस्टमर्स की जरूरतों को पूरा करता है।”

कार्बन उत्सर्जन कम करने में बनेंगे सहायक

वहीं, इस समझौते को लेकर टर्टल मोबिलिटी के संस्थापक और निदेशक कपिल गुप्ता ने कहा, “ईवी हाई स्पीड स्कूटर का उपयोग राज्यों में कम कार्बन फुटप्रिंट, पहुंच में आसानी, कम परिचालन लागत के साथ-साथ के लिए बेहद किफायती साबित हो सकती हैं। भारत में तेजी ईवी हाई स्पीड स्कूटरों का इस्तेमाल बढ़ने जा रहा है। डिलीवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियां अब इलेक्ट्रिक वाहनों का ही इस्तेमाल कर पाएंगी। इससे ईवी ऑटो सेक्टर में बहुत बेहतर अवसर निर्मित होने जा रहे हैं।

इस साल के अंत तक 1000 ईवी वाहन सौंपेगी हीरो

हीरो इलेक्ट्रिक और टर्टल मोबिलिटी जुलाई 2021 में एक-साथ आए थे। हीरो ने इस कंपनी को 100 एनवाईएक्स स्कूटर डिलीवर किए हैं। अगले चार वर्षों में 35% बिक्री को B2B सेगमेंट से बदलने ने के लिए, हीरो इलेक्ट्रिक भारत में EV transition की दिशा में अधिकतम प्रयास कर रही है।

Neha Sharma: