Advertisement
Subscribe for notification

भारत में 2 दिसम्बर को लांच होगा सबसे खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस

Advertisement

बेंगलुरु. भारत की पहली स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन कंपनी, बाउंस, 02 दिसंबर 2021 को अपना पहला उपभोक्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाउंस इनफिनिटी लॉन्च करने के लिए तैयार है। लॉन्च इवेंट दोपहर 01:30 बजे से ब्रांड के YouTube चैनल पर लाइव-स्ट्रीम होगा। खरीद के लिए बुकिंग उसी दिन शुरू होगी और डिलीवरी अगले साल की शुरुआत में होती है। इस उन्नत ‘मेड इन इंडिया’ स्कूटर को 499 रुपये की मामूली राशि पर बुक किया जा सकेगा।

Advertisement

बिना बैटरी के भी खरीद सकते ​हैं ग्राहक

भारतीय बाजार में ग्राहकों के पास बैटरी के बिना सस्ती कीमत पर बाउंस इन्फिनिटी खरीदने का विकल्प होगा और बाद में बाउंस के व्यापक बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क का उपयोग करना होगा। ग्राहक जब भी बाउंस के स्वैपिंग नेटवर्क से खाली बैटरी को पूरी तरह से चार्ज की गई बैटरी से बदलेंगे तो उन्हें केवल बैटरी स्वैप के लिए भुगतान करना होगा।

ग्राहकों के पास इस स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को बैटरी पैक के साथ खरीदने का विकल्प भी होगा। बाउंस इन्फिनिटी एक स्मार्ट, हटाने योग्य, प्रीमियम बैटरी (सेल एलजी केम और पैनासोनिक से प्राप्त की जाती है) देगी, जिसे ग्राहक अपनी सुविधा और आवश्यकता के अनुसार निकालने और चार्ज करने में सक्षम होंगे।

राजस्थान के भिवाडी में है कारखाना

2021 में लगभग 7 मिलियन अमेरिकी डॉलर के सौदे में बाउंस ने 22Motors में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। 22Motors के साथ सौदे के हिस्से के रूप में, Bounce ने भिवाड़ी राजस्थान में विनिर्माण संयंत्र का अधिग्रहण किया। अत्याधुनिक संयंत्र की प्रति वर्ष 180,000 स्कूटर बनाने की क्षमता है। भारतीय बाजार की क्षमता को देखते हुए कंपनी दक्षिण भारत में एक और प्लांट लगाने की योजना बना रही है। बाउंस ने अगले एक साल में ईवी कारोबार में 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करने के लिए अलग रखा है।

बेंगलुरु में सबसे लोकप्रिय स्कूटर

छोटे व्यवसायों, कॉलेज के छात्रों, श्रमिकों और डिलीवरी एजेंटों जैसी कई श्रेणियों के लोगों के लिए आने-जाने में आसानी लाने की आवश्यकता को पूरा करने के लिए बाउंस को 2018 में लॉन्च किया गया था। अपनी तरह के पहले, स्वदेश निर्मित बाउंस बेंगलुरु में विविध आर्थिक और आयु समूहों में परिवहन का एक लोकप्रिय और वांछित साधन है। लॉन्च होने के छह महीने के भीतर, बाउंस ईवीएस ने 2 करोड़ किलोमीटर की दूरी तय की। यह 170 स्थानों पर बैटरी स्टेशनों के वितरित नेटवर्क के साथ हासिल किया गया था, जिसमें 500,000 से अधिक बैटरी स्वैप थे।

Hindi News: