Advertisement
Subscribe for notification

SUV car under Rs 6 lakh: छह लाख रुपए में मिल रहीं एसयूवी कारें, फैमिली के हिसाब से करें पसंद

Advertisement

नई दिल्ली. भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री में बंपर बढ़ोतरी हुई है और इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, हुंडई, निसान, किआ मोटर्स, रेनो समेत अन्य कंपनियों ने एक से बढ़कर एक कारें पेश की हैं। अगर आप 6 लाख रुपए से कम में एसयूवी सेगमेंट की सुरक्षित कारें खरीदना चाहते हैं तो हम आपको इस प्राइस रेंज में भारत की सबसे सुरक्षित कार टाटा पंच के साथ ही निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, रेनो ट्राइबर और डैटसन गो प्लस जैसी कारों की कीमत, खासियत और माइलेज के बारे में बता रहे हैं।

Advertisement

टाटा मोटर्स ने अपनी माइक्रो एसयूवी टाटा पंच लॉन्च की है, जिसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। इस 5 सीटर एसयूवी में 1199 cc का पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। टाटा पंच को लेकर कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.97 kmpl तक की है। टाटा पंच Pure, Adventure, Accomplished और Creative जैसे 4 ट्रिम लेवल और 7 वेरिएंट में पेश किया गया है।

देखने में धांसू है निसान मैग्नाइट

भारत में 6 लाख रुपए से कम में आपको शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट मिल जाएगी, जिसकी कीमत 5.71 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। इस 5 सीटर एसयूवी में 999 cc का इंजन लगा है और यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ है। कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 20.0 kmpl तक की है। मैग्नाइट XE, XL, XV, XV Premium और XV Premium (O) जैसे 5 ट्रिम लेवल के 20 वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

अच्छी माइलेज वाली रेनो काइगर

6 लाख रुपए से कम में आपको रेनो काइगर जैसी शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी मिल जाएगी, जिसकी शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। 5 सीटर इस कार में 999 cc का इंजन लगा है और यह भी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन में है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी माइलेज 20.53 kmpl तक की है। रेनो काइगर RXE, RXL, RXT, RXT (O) और RXZ जैसे 5 ट्रिम लेवल के 23 वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

कम दाम में 7 सीटर एसयूवी

भारत में 6 लाख रुपए से कम में आपको बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लोडेड 7 सीटर एसयूवी भी मिल जाएगी, जिसका नाम रेनो ट्राइबर है और इसकी कीमत 5.50 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। यह 7 सीटर एसयूवी ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ है। कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 20.0 kmpl तक की है। 6 लाख रुपए से कम में आपको एक और किफायती 7 सीटर एसयूवी Datsun GO Plus मिल जाएगी, जिसकी कीमत 4.25 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है और कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 19.02 kmpl तक की है।

Neha Sharma: