Advertisement
Subscribe for notification

नए अवतार में लॉन्च हुई ऑडी क्यू5, पकड़ लेती है 6.3 सेकंड में 100 किमी की रफ्तार

Advertisement

मुंबई. जर्मन लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने आज भारत में ऑडी क्यू5 लॉन्च की घोषणा की। ऑडी क्यू5 आकार, प्रदर्शन और उपकरणों के सही मिश्रण के लिए जानी जाती है। इस बेहद सफल मॉडल का तेज बाहरी डिजाइन क्यू पहचान पर जोर देता है और क्वाट्रो डीएनए का प्रतीक है। ऑडी क्यू5 प्रीमियम प्लस की एक्स-शोरूम कीमत INR 58,93,000/- और ऑडी क्यू5 प्रौद्योगिकी INR 63,77,000/- रुपए है।

Advertisement

Audi Q5 में 2.0 लीटर TFSI इंजन लगा है जो 249 hp की पावर और 370Nm का टार्क पैदा करता है। औरंगाबाद में SAVWIPL प्लांट में निर्मित, ऑडी Q5 को दो वेरिएंट्स-प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया जा रहा है। ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ऑडी क्यू5 बेस्टसेलर है और अधिक संवर्द्धन के साथ, ऑडी क्यू5 विलासिता, स्पोर्टीनेस, आराम और रोजमर्रा के उपयोग का एक आदर्श समामेलन प्रदान करता है।

मिस्टर ढिल्लो ने कहा, “ऑडी इंडिया के लिए 2021 एक शानदार साल रहा है। पहले दस महीनों में हमारी बिक्री में 100% से अधिक की वृद्धि हुई है और हमें विश्वास है कि ऑडी क्यू5 का लॉन्च इस वृद्धि को और आगे ले जाएगा। हम 2022 में कई और प्रमुख मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।”

2.0L 45 TFSI इंजन ऑडी Q5 को 249 hp की शक्ति और 370Nm का टार्क उत्पन्न करने की शक्ति देता है।

कार केवल 6.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और 237 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है।

ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ, चालक आराम, गतिशील, व्यक्तिगत, ऑटो, दक्षता और ऑफ-रोड से लेकर छह मोड में से चुन सकता है।

क्वाट्रो फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम चुनौतीपूर्ण इलाकों में इष्टतम पकड़ को सक्षम बनाता है।

ऑडी क्यू5 का अगला हिस्सा ऑक्टागन आउटलाइन के साथ ट्रेडमार्क सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आता है, जिसमें तेज और बेहतर परिभाषित किनारे हैं।

ग्रिल और स्लैट्स में क्रोम गार्निश है, वहीं स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स और नए फॉगलैम्प केसिंग में सिल्वर एक्सेंट है।

लुक को 48.26 सेमी (R19) अलॉय व्हील, रैपराउंड शोल्डर लाइन, एलईडी कॉम्बिनेशन लैंप, पैनोरमिक सनरूफ और एल्युमिनियम रूफ रेल द्वारा बढ़ाया गया है।

ऑडी क्यू5 पांच रंगों में उपलब्ध है- नवरा ब्लू, आइबिस व्हाइट, माइथोस ब्लैक, फ्लोरेट सिल्वर और मैनहट्टन ग्रे।

नई ऑडी क्यू5 के इंटीरियर के लिए पियानो ब्लैक फिनिशिंग में इनले के साथ लेदर लेदर अपहोल्स्ट्री में एटलस बेज और ओकापी ब्राउन।

सेंसर-नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन, पार्किंग सहायता प्लस के साथ पार्क सहायता, ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर फ्रंट सीटें, और वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स आराम कारक को बढ़ाता है।

3-ज़ोन एयर कंडीशनिंग यात्रियों को ठंडा रखता है और 30 रंगों के साथ परिवेशी प्रकाश व्यवस्था को शांत करता है।

25.65 सेमी मल्टीमीडिया टचस्क्रीन तीसरी पीढ़ी के मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म MIB3 के साथ केंद्र में है।

स्क्रीन, में ऑडी का नवीनतम एमएमआई टच, वॉयस कंट्रोल है, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का समर्थन करता है, साथ ही एक क्लिक पर लगभग सभी नियंत्रणों का समर्थन करता है।

बी एंड ओ प्रीमियम साउंड सिस्टम है जिसमें 19 स्पीकर हैं जो 755 वाट आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट पैदा करते हैं।

Hindi News: