Advertisement
Subscribe for notification

टाटा सफारी के डार्क एडिशन का टीजर जारी, जानें कीमत और फीचर्स

Advertisement

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने सोशल मीडिया पर सफारी के डार्क एडिशन का एक टीजर वीडियो जारी किया है। कंपनी इसे अगले हफ्ते लॉन्च करेगी। दरअसल, कंपनी बीते 3-4 वर्षों से अपने सभी मॉडल्स के ब्लैक/डार्क एडिशन को लॉन्च कर रही है। सफारी का डार्क एडिशन भी इसी की अगली कड़ी है। इससे पहले, कंपनी ने नेक्सॉन और हैरियर जैसे अपने मॉडलों के डार्क एडिशन को सफलतापूर्वक लॉन्च किया था, जो ग्राहकों के बीच काफी सक्सेस भी रहा।

Advertisement

डार्क एडिशन में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं

कंपनी के मुताबिक, 2022 टाटा सफारी डार्क एडिशन में कोई मकैनिकल बदलाव नहीं होगा। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में वर्तमान मॉडल के समान डार्क एडिशन को ऑल ब्लैक कलर स्कीम में लॉन्च किया जाएगा। इसके डिजाइन की प्रमुख हाईलाइट्स में पियानो ब्लैक कलर के साथ कार को कई डार्क मॉनीकर्स मिलेंगे, जिसमें सीटों पर एक डार्क हाइलाइट भी शामिल है। वहीं, अलॉय को भी चारकोल ब्लैक ट्रीटमेंट मिलेगा। हालांकि एलॉय व्हील के डिजाइन में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है।

सफारी की कई बड़े मॉडलों से है टक्कर

ऐसा नहीं है कि डार्क एडिशन सफारी का पहला स्पेशल एडिशन होगा। इससे पहले, गोल्ड एडिशन और एडवेंचर पर्सोना एडिशन देख चुके हैं। डार्क एडिशन के जुड़ने से उस सेगमेंट में सफारी की मांग और बढ़ जाएगी। भारतीय बाजार में सफारी के सीधी प्रतिद्वंद्विता महिंद्रा XUV700, MG Hector Plus और हुंडई अल्काजार जैसे मॉडल हैं।

टाटा सफारी के डार्क एडिशन की कीमत

वर्तमान में स्टैंडर्ड सफारी की कीमत 14.99 लाख रुपए से 23.19 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) के बीच है। वहीं, डार्क एडिशन की कीमत की बात करें तो यह एडवेंचर पर्सोना / गोल्ड एडिशन के समान होगी। हालांकि मानक सफारी की तुलना में थोड़ी अधिक होगी। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि डार्क एडिशन को 6-सीटर या 7-सीटर कॉन्फिगरेशन दोनों में लॉन्च किया जाएगा।

Neha Sharma: