होंडा की बाइक्स भारतीय ग्राहक बेहिचक खरीदते हैं. होंडा की शानदार टेक्नॉलॉजी से लैस टू व्हीलर एक बार खरीदें और सालों बरतें वाली थीम पर बेचे जाते हैं. हर दूसरे घर में आपको इस कंपनी के दुपहिया मिल जाएंगे. आपके लिए होंडा की स्कूटी 15000 रुपए में लेने का है मौका. इसे अपनाने के लिए आजमाएं ये तरीका:

होंडा की एविएटर (Honda Aviator) स्कूटी आप महज 15000 चुकाकर ले सकते हैं. यह एक सेकेंड हैंड स्कूटी है, जो बिक्री के लिए बाइक वेबसाइट पर अपलोड की गई है. इसे आप बाइकदेखो पर जाकर खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको इस वेबसाइट के यूज्ड बाइक सेक्शन पर जाना होगा. यहां आपको 15000 में होंडा एविएटर सहित कई अन्य कंपनियों के दुपहिया मिल जाएंगे.

आप अपनी पसंदीदी टू व्हीलर को चुन कर जांच और परख कर खरीद सकते हैं. होंडा एविएटर का ये 2013 का मॉडल है. यूजर के अनुसार यह महज 23000 किलोमीटर चली है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्कूटी बेहद ही कम चली है. इस स्कूटी का मालिक इसे पहली बार सेल के लिए लाया है.

आपको बता दें कि नई होंडा एविएटर की एक्स शोरूम कीमत करीब 56 हजार रुपए है. अलग—अलग टैक्स और चार्ज के साथ इसकी कीमत 60 से 62 हजार हो जाती है. अगर आपका बजट कम है और आप कम बजट में होंडा एविएटर के मालिक बनना चाहते हैं, तो ये बाइक आपके लिए है.

आपको बताना चाहेंगे कि सेकंड हैंड बाइक लेने के लिए आपको पूरी जांच परख कर लेनी चाहिए. जैसे कि गाड़ी के ओरिजनल कागजात, बाइक की कंडीशन, टायरों की हालत और टेस्ट राइड लेकर इसकी स्मूथनेस भी देख लेनी चाहिए. हालांकि यूज्ड बाइक की कीमत हमेशा उसके मॉडल और कंडीशन पर डिपेंड करती है.

होंडा एविएटर 110 सीसी इंजन के साथ आती है. इस स्कूटी में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. साथ ही इसमें ट्यूबलैस टायर आते हैं. कंपनी की तरफ से इसका माइलेज 60 किलोमीटर प्रति लीटर क्लेम किया गया है. हालांकि अधिकतर स्कूटीज से 40 से 45 का माइलेज उम्मीद किया जाता है. यह राइडर के चलाने की स्टाइल पर भी डिपेंड करता है. हालांकि उम्दा मेंटिनेंस के साथ ज्यादा माइलेज भी लिया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.