नई दिल्ली. मोटरसाइकिल बाजार में अब भारतीय कंपनियां विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर बेमिसाल बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं. पहले बजाज ने ट्राइम्फ के साथ एक नई बाइक के लिए करार किया. अब हीरो ने भी इस क्षेत्र में कदम बढ़ा दिए हैं. हीरो ने हार्ले के साथ समझौता किया है. दोनों कंपनियां 2023-24 में 350 से 850 सीसी की बाइक्स बाजार में उतारेंगी.

हीरो और हार्ले की ये पार्टनरशिप मूर्त रूप ले रही है. कंपनी का टारगेट वह सेगमेंट है जो स्पोर्ट्स बाइक वाला है. इस सेगमेंट में बाइक की कीमतें बेहद महंगी होती हैं. भारत में इस सेगमेंट में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. अब तक विदेशी ब्रांड की बाइक्स भारत में लॉन्च की जा रही थीं. इसमें बीएमडब्ल्यू, हार्ले, ट्रायम्फ जैसे तगड़े ब्रांड शामिल हैं.

हार्ले का इस संबंध में कहना है कि कंपनी भारतीय टू व्हीलर कंपनी हीरो के साथ मीडवेट प्रीमियम कैटेगिरी में काम करेगी. बाइक डवलेपमेंट का काम शुरू हो चुका है. इस सेगमेंट में ऐसी बाइक्स लॉन्च की जाएंगी जो हर तरह के ग्राहक को पसंद आए और उन्हेंं शानदार रेंज भी मिले.

हीरो और हार्ले की नई बाइक रॉयल एनफील्ड बाइक्स को सीधे टक्कर देगी. कहा जा रहा है कि ये हार्ले की सबसे सस्ती बाइक होगी, जिसे भारतीय ग्राहक आसानी से खरीद सकें. इससे पहले हार्ले ने स्ट्रीट रोड और स्ट्रीट 750 बाइक भारत में पेश की थी. ये दोनों बाइक्स कंपनी की भारत में सबसे सस्ते मॉडल्स में थी.

Leave a comment

Your email address will not be published.