बजाज ने हाल ही अपनी नई पल्सर लांच की है। बजाज पल्सर 150 के नाम से लांच इस बाइक को 2 वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इस बाइक में वैसे तो अधिकतर चीजें पुरानी 150 पल्सर जैसे ही हैं, लेकिन नई बाइक में यूएसबी चार्जर और हाई टेक मीटर दिया गया है।

बजाज की 150 नई पल्सर में पेट्रोल टैंक पर यूएसबी चार्जर उपलब्ध करवाया गया है। इस चार्जर से आप अपने मोबाइल फोन को चलती गाड़ी में भी चार्ज कर पाएंगे। इसके साथ ही नई फीचर्स में गाड़ी का मीटर आपको पेट्रोल खत्म होने से पहले भी सूचित कर देगा जिससे कि आपकी यात्रा गंतव्य तक आराम से पहुंच सके।

बजाज पल्सर 150 में एक सिंगल डिस्क और दूसरा ट्विन डिस्क ब्रेक वाला वेरिएंट लॉन्च किया गया है। सिंगल डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 1.17 लाख एक्स शोरूम है। जबकि क्वीन ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 1.20 लाख है यानी कि आप ₹3000 अधिक चुका के ट्विन डिस्क वाला वेरिएंट घर ले जा सकते हैं।

अगर बात करें पुरानी 150 पल्सर की और नई लांच हुई पल्सर की तो दोनों में कीमत को लेकर काफी अंतर है। नई वाली पल्सर करीब ₹5000 महंगी कर दी गई है। इस बढ़ी हुई कीमत के बदले ग्राहकों को बेहतरीन स्पोर्टी लुक और कुछ नए फीचर्स जुड़ गए हैं। पल्सर 150 के ट्विन डिस्क ब्रेक वैरीअंट में आपको स्प्लिट सीट मिलेगी जबकि सिंगल डिस्क ब्रेक वाले वैरीअंट में फ्लैट सीट दी गई है। इसके साथ ही दोनों वैरीअंट के हेंडलबार में भी थोड़ा डिफरेंस रखा गया है जिससे दोनों में अंतर दिखाई दे।

Leave a comment

Your email address will not be published.